एसएसपी की दो इंस्पेक्टर पर गिरी गाज : कोतवाल आंवला और हाफिजगंज को किया लाइन हाजिर, जानें क्या है मामला

कोतवाल आंवला और हाफिजगंज को किया लाइन हाजिर, जानें क्या है मामला
UPT | एसएसपी ने की कार्रवाई।

Jul 09, 2024 01:30

एसएसपी ने कोतवाली आंवला के इंस्पेक्टर वीरेश कुमार और हाफिजगंज थाने के इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह को लाइन हाजिर किया है। इससे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। आंवला कोतवाली इंस्पेक्टर के खिलाफ जनसमस्याओं में शिथिलता बरतने, जमीन सम्बन्धी विवाद में चौकी प्रभारी, अधीनस्थों पर प्रभावी पर्यवेक्षण नियंत्रण न रख पाने के कारण कार्रवाई की गई है, जबकि थाना प्रभारी हाफिजगंज इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह पर जन सुनवाई डेस्क, जनसुनवाई अधिकारियों के सम्बंध में निर्गत आदेश का पालन न करने और पुलिस कार्यालय में थाना क्षेत्र से प्राप्त अत्यधिक जनशिकायतों के कारण रिजर्व पुलिस लाइन भेजा गया है।

Jul 09, 2024 01:30

Bareilly News : यूपी के तेजतर्रार आईपीएस एवं एसएसपी बरेली अनुराग आर्य ने पोस्टिंग के बाद जिले के पुलिस कर्मियों को सुधार की चेतवानी दी थी। मगर, इसके बाद भी पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आ रही है। जिसके चलते सीओ मीरगंज, रामनगर चौकी के इंचार्ज और शेरगढ़ थाने के सब इंस्पेक्टर (दरोगा) के खिलाफ पिछले दिनों कार्रवाई हो चुकीं है।

इन पर गिर गई गाज
सोमवार दोपहर एसएसपी ने कोतवाली आंवला के इंस्पेक्टर वीरेश कुमार और हाफिजगंज थाने के इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह को लाइन हाजिर किया है। इससे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। आंवला कोतवाली इंस्पेक्टर के खिलाफ जनसमस्याओं में शिथिलता बरतने, जमीन सम्बन्धी विवाद में चौकी प्रभारी, अधीनस्थों पर प्रभावी पर्यवेक्षण नियंत्रण न रख पाने के कारण कार्रवाई की गई है, जबकि  थाना प्रभारी हाफिजगंज इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह पर जन सुनवाई डेस्क,  जनसुनवाई अधिकारियों के सम्बंध में निर्गत आदेश का पालन न करने और पुलिस कार्यालय में थाना क्षेत्र से प्राप्त अत्यधिक जनशिकायतों के कारण रिजर्व पुलिस लाइन भेजा गया है। संजय कुमार सिंह लंबे समय से पोस्ट थे। उनको हाफिजगंज में बवाल के बाद भेजा गया था। मगर, उनके जाने के बाद हाफिजगंज में होने वाले बवाल बंद हो गए थे। इसके साथ ही काफी शांति थी। 

जानें किसको मिली पोस्टिंग
हाफिजगंज इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह के स्थान पर भोजीपुरा थाने के निरीक्षक जगत सिंह को प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है। इसके साथ ही आंवला कोतवाली में पुलिस लाइन से इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार को प्रभारी निरीक्षक बनाकर भेजा गया है। साइबर सेल में तैनात सब इंस्पेक्टर रामरतन को थाना प्रभारी भोजीपुरा बनाया गया है।

ऐसे मिलेगी पोस्टिंग
एसएसपी अनुराग आर्य ने जिले में इंस्पेक्टर और दरोगा की थानों में पोस्टिंग से पहले साक्षात्कार (इंटरव्यू) लेने का फैसला लिया है। इसमें सफल होने के थाने के बाद प्रभार मिलेगा। दो दिन पहले रविवार को एसएसपी ने साक्षात्कार लिया था। इसके अलावा कार्यालयों में संबद्ध रहने वाले इंस्पेक्टर, दरोगा और सिपाही मूल नियुक्ति पर भेजने का आदेश दिया था।

इंटरव्यू में पहुंचे 40 इंस्पेक्टर और 30 दरोगा
एसएसपी ने थाना प्रभारी के लिए इंस्पेक्टर और दरोगा से आवेदन मांगे थे। पुलिस लाइन में इंटरव्यू के लिए 40 इंस्पेक्टर और 30 दरोगा पहुंचे थे। इनमें कई के पास थाने का प्रभार है। इस दौरान सभी से सवाल-जबाव किए गए। अब साक्षात्कार में पास होने वाले इंस्पेक्टर और दरोगा को ही जल्द थाने का प्रभार दिया जाएगा। एसएसपी ने पुलिस स्थापना बोर्ड की बैठक कर तबादलों पर भी चर्चा की।

Also Read

यूपी के इस जिले में आठवीं तक के विद्यालय बंद, जानिए किस दिन अवकाश

19 Jul 2024 07:54 PM

बदायूं कावड़ यात्रा के दौरान स्कूल पहुंचने में परेशानी : यूपी के इस जिले में आठवीं तक के विद्यालय बंद, जानिए किस दिन अवकाश

कावड़ यात्रा को लेकर प्रदेश में तरह-तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार सुरक्षा प्रबंधन की तैयारियों में जुटी है। बदायूं जिले में कांवड़ यात्रा के चलते मुख्य मार्गों पर शुक्रवार रात से सोमवार रात तक रूट डायवर्जन लागू रहेगा... और पढ़ें