Bareilly News : प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के कसे पेंच, बोले- अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी लापरवाही, जानें और क्या कहा...

प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के कसे पेंच, बोले- अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी लापरवाही, जानें और क्या कहा...
UPT | प्रभारी मंत्री ने बैठक की।

Jul 06, 2024 00:58

नगर निगम, पीडबल्यूडी, डूडा, और बिजली विभाग के अफसरों के पेंच कसे। एक-एक विभाग के अफसर से बारी बारी से बात कर जानकारी की। बोले, अब लापरवाही को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा...

Jul 06, 2024 00:58

Bareilly News : यूपी सरकार के मंत्री एवं बरेली के प्रभारी जयवीर सिंह ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक की। उन्होंने नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, डूडा, और बिजली विभाग के अफसरों के पेंच कसे। एक-एक विभाग के अफसर से बारी-बारी से बात कर जानकारी ली।  जयवीर सिंह ने कहा कि अब लापरवाही को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसमें पुलिस और प्रशासनिक अफसर भी मौजूद थे। प्रभारी मंत्री ने समीक्षा बैठक में कार्य प्रगति की जानकारी ली। इसके बाद चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करें या फिर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। उन्होंने राजस्व संबंधी लंबित मामलों को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही रिपोर्ट प्रेषित करने का जिलाधिकारी को निर्देश दिया। आगामी त्योहार कावड़ यात्रा और मुहर्रम जैसे त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को कहा।

जनप्रतिनिधियों की शिकायत लें गंभीरता से
प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ने अफसरों से जनप्रतिनिधियों की शिकायत को गंभीरता से लेने की बात कही। बोले, जनप्रतिनिधियों की शिकायतों को समय पर निपटाया जाए। उनका फोन व्यस्तता के कारण रिसीव न हो कर सके, तो कॉल बैक करें। उन्होंने अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों के साथ तालमेल बनाने पर भी जोर दिया।



बाढ़ को लेकर रहें अलर्ट
प्रभारी मंत्री ने बारिश के मौसम को ध्यान में रखकर बाढ़ की स्थिति पर नजर रखने की बात कही। बोले, बाढ़ चौकी और आश्रय स्थल बना लें।बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर से फाल्ट पर अंकुश लगाएं। राजस्व वसूली का भी ख्याल रखें। समीक्षा बैठक में मेयर डॉ.उमेश गौतम, सांसद छत्रपाल सिंह गंगवार, कैंट विधायक संजीव अग्रवाल, नवाबगंज विधायक डॉ.एमपी आर्य, विधायक डॉ. राघवेंद्र शर्मा, डॉ. श्याम बिहारी लाल, एमएलसी कुंवर महाराज सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष राशिम पटेल, डीएम रविंद्र कुमार,सीडीओ जग प्रवेश सिंह के साथ ही विभिन्न विभागों के अफसर मौजूद थे।

जल शक्ति मंत्री ने जाना योजनाओं का हाल
बरेली में यूपी सरकार के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी पहुंचे हैं। उन्होंने विभागीय अधिकारियों के साथ मीटिंग की। कैबिनेट मंत्री ने योजनाओं का हाल जाना। इसके साथ ही सरकार की मंशा अनुरूप कार्य करने की बात कही। सर्किट हाउस में मंत्री से मिलने पार्टी के प्रमुख नेता पहुंचे।

प्रभारी मंत्री ने किया पौधारोपण
बरेली वन विभाग की तरफ से वन महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसके चलते शुक्रवार को अलग-अलग रेंजों में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। वन महोत्सव आयोजन के दौरान सर्किट हाउस में जिले के प्रभारी मंत्री एवं पर्यटन, संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। उन्होंने मौलश्री और पाकड़ के पौधों का रोपण किया। उन्हें अन्य अतिथियों ने तुलसी का पौधा भेंट किया। इस दौरान प्रभागीय वनाधिकारी दीक्षा भंडारी, सीडीओ जग प्रवेश आदि मौजूद थे।

Also Read

ससुर और बहू ने आपस में  ही कर ली शादी, युवक ने पकड़ लिया अपना माथा

8 Jul 2024 07:53 PM

बदायूं Budaun News : ससुर और बहू ने आपस में  ही कर ली शादी, युवक ने पकड़ लिया अपना माथा

दरअसल सात साल पहले एक महिला की शादी हुई थी। शादी के एक साल तक तो सबकुछ ठीक चला, लेकिन इसी दौरान अचानक से महिला गायब हो गई थी। महिला के पति ने पत्नी की काफी तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चला... और पढ़ें