Basti News : बस्ती में कानूनगो को रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा, जानें क्यों मांगे थे पैसे

बस्ती में कानूनगो को रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा, जानें क्यों मांगे थे पैसे
UPT | कानूनगो गिरफ्तार।

Aug 06, 2024 19:22

जमीन की पैमाइश के लिए तहसीलदार ने कानूनगो राकेश सिंह को जिम्मा सौंपा। पैमाइश के लिए कानूनगो ने पीड़ित रामजियावन से 10 हजार की मांग थी। पैमाइश के लिए पीड़ित लगातार ऑफिस का चक्कर लगाता रहा, लेकिन …

Aug 06, 2024 19:22

Short Highlights
  • कानूनगो ने जमीन की पैमाइश के लिए मांगे थे रुपये
  • कचहरी में एक चाय की दुकान से टीम ने किया अरेस्ट
Basti News : बस्ती में चकबंदी विभाग के कानूनगो को एंटी करप्शन टीम ने 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। कानूनगो ने जमीन की पैमाइश के लिए 10 हजार रुपये रिश्वत मांगे थे। टीम कानूनगो को गिरफ्तार करने के बाद बस्ती सदर कोतवाली ले आई। यहां उससे पूछताछ चल रही है।

जमीन की पैमाइश के लिए मांगी थी रिश्वत
रामजियावन शर्मा पुत्र चंद्रपाल थाना कलवारी के ग्राम बैजलपुर के निवासी की ओर से जमीन की पैमाइश के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया था। जिसके बाद जमीन की पैमाइश के लिए तहसीलदार ने कानूनगो राकेश सिंह को जिम्मा सौंपा। पैमाइश के लिए कानूनगो ने पीड़ित रामजियावन से 10 हजार की मांग थी। पैमाइश के लिए पीड़ित लगातार ऑफिस का चक्कर लगाता रहा, लेकिन पीड़ित की कानूनगो ने एक न सुनी, जिससे थक हारकर पीड़ित रामजियावन ने एंटी करप्शन टीम का सहारा लिया।

थाना समाधान दिवस में दिया था प्रार्थना पत्र
पीड़ित रामजियावन ने बताया की जमीन पैमाइश के लिए थाना समाधान दिवस कलवारी में गया था। यहां  प्रार्थना पत्र दिया। प्रार्थना पत्र राकेश सिंह को मिला। मैंने पूछा मेरे जमीन की पैमाइश कब करोगे तो बोले की जब तक हमें 10 हजार रुपये नहीं मिलेगा, मैं पैमाइश नहीं करूंगा। कई बार उनसे बोला लेकिन उन्होंने पैमाइश नहीं की। इसके बाद मैं एंटी करप्शन ऑफिस गया। वहां लोगों से मिला और पूरी बात बताई। इसके बाद आज पैसे लेते समय टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

Also Read

पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

19 Sep 2024 08:57 PM

बस्ती चेन स्नेचिंग की कोशिश नाकाम : पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

पीड़ित महिला ने बताया कि इस घटना में उसे चोट लगी है और उसका मोबाइल फोन भी क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.. और पढ़ें