Basti News : अयोध्या से सरयू नदी जलमार्ग से कोलकाता रवाना हुआ क्रूज, जानें कब आया था अयोध्या

अयोध्या से सरयू नदी जलमार्ग से कोलकाता रवाना हुआ क्रूज, जानें कब आया था अयोध्या
UPT | कोलकाता के लिए रवाना हुआ क्रूज।

Jul 01, 2024 17:47

जब यह जलयान सरयू नदी जलमार्ग से बस्ती से होकर गुजरा तो इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। यह जलयान अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर की उद्घाटन के अवसर पर कोलकाता से अयोध्या आया था। लोगों ने बताया पांच माह बाद जलयान वापस हुआ है।

Jul 01, 2024 17:47

Short Highlights
  • सरयू नदी जलमार्ग के रास्ते अयोध्या से कोलकाता के लिए रवाना हुआ क्रूज
  • बस्ती से गुजरने पर क्रूज को देखने के लिए उमड़ी लोगों की भारी भीड़
Basti News : जनवरी में भव्य श्रीराम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर कोलकाता से अयोध्या आया क्रूज पांच महीने के बाद फिर कोलकाता के लिए रवाना हो गया। जब यह जलयान सरयू नदी जलमार्ग से बस्ती से होकर गुजरा तो इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। यह जलयान अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर की उद्घाटन के अवसर पर कोलकाता से अयोध्या आया था। लोगों ने बताया पांच माह बाद जलयान वापस हुआ है। नदी में पानी का जलस्तर अब धीरे-धीरे बढ़ने से जलयान को चलने में अब कोई दिक्कत नहीं होगी।

जलस्तर बढ़ने से आसान हुआ क्रूज का चलना
अयोध्या से यह जलयान सोमवार की सुबह कोलकाता के लिए रवाना हुआ। बस्ती जिले के माझा इलाके से गुजरने वाली सरयू नदी जलमार्ग के रास्ते यह अयोध्या से कोलकाता तक का सफर पूरा करेगा। बता दें कि, यह जलयान अयोध्या में जनवरी में भगवान श्री राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर कोलकाता से आया था। जिस पर सवार होकर अयोध्या आने वाले पर्यटकों ने जल पर्यटन का आनंद उठाया। 

जलस्तर कम होने से रुका हुआ था जलयान
बता दें कि, सरयू नदी का जलस्तर कम होने के चलते जलयान के चलने में दिक्कत हो रही थी। लेकिन, मानसून के दस्तक देने के बाद सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है। जिससे से जलयान का सफर अब आसान हो गया है। इसलिए अब यह कोलकाता के लिए रवाना हुआ। गौरतलब है कि, अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर 23 जनवरी 2024 को जलयान टांडा पुल से गुजरा था। जलयान को लेकर लोगों में काफी खुशी थी। लगभग पांच माह बाद सोमवार की सुवह करीब 10 बजे जलयान टाण्डा पुल को पार किया तो देखने वालों की भीड़ लग गई। 

Also Read

बस्ती में शिक्षकों ने की ऑनलाइन उपस्थिति का निर्णय वापस लेने की मांग

3 Jul 2024 04:13 PM

बस्ती Basti News: बस्ती में शिक्षकों ने की ऑनलाइन उपस्थिति का निर्णय वापस लेने की मांग

शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को खंड विकास अधिकारी बनकटी भवानी प्रसाद शुक्ला के माध्यम से मुख्यमंत्री के साथ ही विभागीय उच्चाधिकारियों को ज्ञापन भेजा। मांग किया कि परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक, शिक्षिकाओं से पंजिकाओं का डिजिटलाइजेशन और डिजिटल फेस छायांकन उपस्थिति दर... और पढ़ें