सुभाष चंद्र बोस की जयंती : पांच हजार विद्यार्थियों ने बनाई मानव श्रृंखला, यातायात सुरक्षा का दिया संदेश

पांच हजार विद्यार्थियों ने बनाई मानव श्रृंखला, यातायात सुरक्षा का दिया संदेश
Uttar Pradesh Times | विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाई।

Jan 23, 2024 19:32

ख्य अतिथि के रूप में बस्ती मंडल के कमिश्नर अखिलेश सिंह व अति विशिष्ट अतिथि के रूप में आईजी आरके भारद्वाज ने बच्चों को संबोधित करते हुए आजादी के आंदोलन में नेताजी के समर्पण और संघर्ष के बारे में बताया।

Jan 23, 2024 19:32

Basti News (संतोष कुमार तिवारी) : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मंगलवार को विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाई। मुख्य अतिथि के रूप में बस्ती मंडल के कमिश्नर अखिलेश सिंह व अति विशिष्ट अतिथि के रूप में आईजी आरके भारद्वाज ने बच्चों को संबोधित करते हुए आजादी के आंदोलन में नेताजी के समर्पण और संघर्ष के बारे में बताया। इसके साथ ही बच्चों को यातायात नियमों की भी जानकारी दी गई।

इन स्कूलों के विद्यार्थियों ने किया प्रतिभाग
मानव श्रृंखला का निर्माण राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के परिसर में किया गया। जिसमें राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज, बेगम खैर गर्ल्स इंटर कॉलेज, बेगम खैर ब्वायज इंटर कॉलेज, सक्सेरिया इंटर कॉलेज, श्रीकृष्ण पांडेय गर्ल्स इटंर कॉलेज, श्रीकृष्ण पांडेय ब्वायज इंटर कॉलेज, एसआर इंटर कॉलेज के लगभग 5000 छात्र/छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

यातायात के नियमों का पढ़ाया पाठ
कमिश्नर ने बच्चों को सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के प्रति जानकारी देते हुए सड़क सुरक्षा के प्रति सतर्क दृष्टिकोण अपनाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि निर्धारित गति सीमा से अधिक वाहन न चलाने, दो पहिया वाहन चालक को बिना हेलमेट के वाहन न चलाने, चार पहिया वाहन चालक को बिना सीटबेल्ट लगाए वाहन न चलाने के प्रति लोगों को प्रेरित करें। बताया कि कामर्शियल वाहन चालक को कोहरे को देखते हुए अपनी वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप एवं फाग लाइट लगवाने के प्रति जागरूक रहना चाहिए। विशिष्ट अतिथि द्वारा बच्चों को सड़क सुरक्षा के दूत के रूप में कार्य करने एवं अपने माता पिता एवं जन-जन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए प्रेरित किया गया।

इनकी रही सहभागिता
कार्यक्रम में स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, एनएसएस, एनसीसी, स्काउट गाइड के बच्चों व प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इसके साथ ही सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) फरीदउद्दीन, सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) रविकान्त शुक्ल, बीएसए जगदीश शुक्ल, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) पंकज सिंह, स्काउट गाइड प्रभारी कुलदीप सिंह, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या नीलम सिंह, यात्री व माल कर अधिकारी राजेश सिंह कुशवाहा, सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) संजय कुमार दास आदि मौजूद रहे।
 

Also Read

पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

19 Sep 2024 08:57 PM

बस्ती चेन स्नेचिंग की कोशिश नाकाम : पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

पीड़ित महिला ने बताया कि इस घटना में उसे चोट लगी है और उसका मोबाइल फोन भी क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.. और पढ़ें