अलेक्सा गर्ल : लड़की ने 'Alexa' डिवाइस से बचाई छोटी भांजी की जान, आनंद महिंद्रा ने मेहरबान होकर किया ऐसा ऐलान 

लड़की ने 'Alexa' डिवाइस से बचाई छोटी भांजी की जान, आनंद महिंद्रा ने मेहरबान होकर किया ऐसा ऐलान 
UPT | निकिता को आनंद महिंद्रा ने दिया खास आफर।

Apr 07, 2024 21:37

यूपी के बस्ती में रहने वाली 13 साल की निकिता इस वक़्त सोशल मीडिया पर छा गई है। उनकी बुद्धिमता की महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा भी सराहना कर रहे हैं...

Apr 07, 2024 21:37

Short Highlights
  • अलेक्सा गर्ल के नाम से फेमस हुई निकिता 
  • आनंद महिंद्रा ने की तारीफ़ 
  • घर में घुसा बंदरों को झुंड
  • एलेक्सा की मदद से बंदरों को भगाया 
अलेक्सा गर्ल : यूपी के बस्ती में रहने वाली 13 साल की निकिता इस वक़्त सोशल मीडिया पर छा गई है। उनकी बुद्धिमता की महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा भी सराहना कर रहे हैं। निकिता द्वारा तकनीक के सही इस्तेमाल से एक मासूम बच्ची की जान बच गई। निकिता ने सूझबूझ से न केवल अपनी और मासूम भांजी की जान बचाई बल्कि तमाम बेटियों के लिए ऐसी मिसाल पेश की है।

अलेक्सा गर्ल के नाम से फेमस हुई निकिता 
आधुनिक डिवाइस एलेक्सा का सटीक इस्तेमाल करके किसी भी चुनौती से पार पाया जा सकता है। निकिता के इस आईडिया को जानकार हर कोई वह दांतों तले अंगुलियां दबा ले रहा है। फ़िलहाल बस्ती की निकिता अब अलेक्सा गर्ल के नाम से फेमस हो चुकी है। इतना ही नहीं निकिता के त्वरित सोच और फैसला लेने की अद्भुत क्षमता के महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा भी कायल हो गए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर निकिता की जमकर तारीफ की है। निकिता की पूरी पढ़ाई के बाद आनंद महिंद्रा ने अपनी कंपनी में उसे जॉब तक ऑफर कर दिया है। 
आनंद महिंद्रा ने की तारीफ़ 
बता दें, आनंद महिंद्रा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर निकिता की तारीफ़ में तकनीक का गलत इस्तेमाल हमें गुलाम बना देगी, लेकिन अगर इसका सही इस्तेमाल हुआ तो वह हमें मालिक भी बना सकती है। तकनीक के मामले में निकिता की त्वरित सोच उसे असाधारण बनाती है। आगे उन्होंने लिखा कि निकिता की तरफ से किया गया कार्य पूरी दुनिया में तकनीक की सोच के लिए अप्रत्याशित है और उसमें एक नेतृत्व करने की क्षमता भी कूट-कूट कर भरी है। आनंद महिंद्रा यहीं नहीं रुके उन्होंने निकिता की पूरी पढ़ाई करने के बाद उसे अपनी कंपनी में जॉब तक ऑफर कर दिया। आनंद राज महिंद्रा के इस हौसला अफजाई से जहां निकिता के सपनों में पंख लग गए, तो वहीं उसका परिवार बेहद खुश हैं। 

घर में घुसा बंदरों को झुंड
दरसअल, बस्ती शहर के आवास विकास कॉलोनी में रहने वाली 13 साल की निकिता अपनी 15 महीने की भांजी वामिका के साथ घर में खेल रही थी। दोनों घर की पहली मंजिल पर किचन के पास सोफे पर बैठे थे। घर पर दोनों अकेले थे इन दो मासूम के सिवा कोई नहीं था। तभी बंदरों का एक झुंड घर में दाखिल हो गया और वह किचन में जाकर बर्तन और खाने-पीने का सामान उठाकर फेंकने लगा। पास में बंदर को उत्पात मचाते देख दोनों बच्चियां बेहद घबरा गईं और सबसे छोटी बच्ची 15 महीने की वामिका जो बुरी तरह से डर गई, मां-मां की आवाज लगाने लगी थी, लेकिन घर पर परिवार का कोई बड़ा सदस्य मौजूद ना होने के चलते किसी ने उसकी आवाज नहीं सुनी। 

एलेक्सा की मदद से बंदरों को भगाया 
बन्दर उत्पात और तोड़ फोड़ पर ही नहीं रुके उन्होंने दोनों बच्चियों पर हमला भी किया लेकिन तभी निकिता की नजर फ्रिज पर रखे एलेक्सा डिवाइस की तरफ गई और निकिता के दिमाग की बत्ती जली उसने तुरंत एलेक्सा को वॉइस कमांड देते हुए कहा कि एलेक्सा कुत्ते की आवाज निकालो। वायस कमांड पाते ही एलेक्सा कुत्ते की तरह भौं-भौं की तेज आवाज करने लगा। कुत्ता भौंकने की आवाज सुनकर डरे बंदरों में अफरा तफरी मच गई और बंदर कुत्ते की आवाज सुनते ही वहां से रफ्फूचक्कर हो गए। 

Also Read

बस्ती में पेड़ से लटकता मिला किसान का शव, खुदकुशी की आशंका

7 Jul 2024 07:15 PM

बस्ती Basti News : बस्ती में पेड़ से लटकता मिला किसान का शव, खुदकुशी की आशंका

कलवारी थाना क्षेत्र के विशेनपुर गांव में एक शख्स का शव पेड़ से लटकता मिला। घटना रविवार दोपहर की है। आम के पेड़ में बंधी रस्सी के सहारे लटकते शव को देख परिजनों के होश उड़ गए। चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। और पढ़ें