Basti News : प्रभारी मंत्री बोले, स्वच्छता से रोगमुक्त देश बनाने का सपना करें साकार 

प्रभारी मंत्री बोले, स्वच्छता से रोगमुक्त देश बनाने का सपना करें साकार 
Uttar Pradesh Times | जागेश्वरनाथ धाम में झाड़ू लगाते प्रभारी मंत्री राकेश सचान।

Jan 17, 2024 15:19

प्रभारी मंत्री ने कहा कि सभी जागरूक लोग अपने आस-पास तथा क्षेत्र के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें, जिससे स्वच्छ भारत अभियान का मिशन सफल हो सके। गंदगी की वजह से आए दिन लोगों में बीमारियां भी बढ़ती रहती हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए सभी अपने आवश्यक कार्य के साथ स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें।

Jan 17, 2024 15:19

Basti News (संतोष कुमार तिवारी) : उत्तर प्रदेश के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम, खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा तथा वस्त्रोद्योग मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री राकेश सचान ने बस्ती में स्वच्छता से जुड़ा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश सभी के साथ साझा किया। उन्होंने बुधवार को जिले के तिलकपुर स्थित प्राचीन जागेश्वरनाथ धाम में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि जितनी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की है, उससे ज्यादा जिम्मेदार नागरिकों की भी स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने की होती है। 

स्वच्छता को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता
प्रभारी मंत्री ने कहा कि सभी जागरूक लोग अपने आस-पास तथा क्षेत्र के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें, जिससे स्वच्छ भारत अभियान का मिशन सफल हो सके। गंदगी की वजह से आए दिन लोगों में बीमारियां भी बढ़ती रहती हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए सभी अपने आवश्यक कार्य के साथ स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। हर जिम्मेदार व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी के तहत स्वच्छता को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। आम नागरिकों का इसमें योगदान होना चाहिए, जिससे स्वच्छता अपना कर हम रोगमुक्त देश होकर प्रधानमंत्री के सपने को साकार कर सके।

यह रहे मौजूद
कार्यक्रम में हर्रैया विधायक अजय सिंह, जिलाध्यक्ष विवेकानंद मिश्र, सीडीओ जयदेव सीएस, एसडीएम विनोद कुमार पांडेय, क्षेत्राधिकारी हर्रैया शेषमणि उपाध्याय, डीपीआरओ रतन कुमार, गजेंद्र मणि त्रिपाठी, गायघाट नगर पंचायत अध्यक्ष बालकृष्ण त्रिपाठी, गौरव मणि त्रिपाठी, मोहन मोदनवाल, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि भोला निषाद, एडीओ पंचायत सहज राम, अनीता अग्रहरि आदि मौजूद रहे।
 

Also Read

युवती को ब्लैकमेल कर 5 साल से रेप कर रहा शख्स, नेपाल ले जाकर दोस्तों ने भी लूटी आबरू

2 Oct 2024 05:06 PM

बस्ती बस्ती में हैवानियत की हद पार : युवती को ब्लैकमेल कर 5 साल से रेप कर रहा शख्स, नेपाल ले जाकर दोस्तों ने भी लूटी आबरू

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने पांच साल तक चले गैंगरेप का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि यह सिलसिला 2019 में शुरू हुआ, जब वह एक फोटोकॉपी दुकान पर गई थी और पढ़ें