Basti News : बस्ती के नए डीएम बने रवीश गुप्ता, आईएएस अंद्रा वामसी का तबादला

बस्ती के नए डीएम बने रवीश गुप्ता, आईएएस अंद्रा वामसी का तबादला
UPT | बस्ती के नए डीएम रवीश गुप्ता।

Jun 27, 2024 02:14

बस्ती जिले के नए जिलाधिकारी बनाए गए रवीश गुप्ता मूल रूप से पूर्वांचल के देवरिया जिले के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि आईएएस अफसर रवीश गुप्ता की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा उत्तराखंड के मसूरी में हुई है। रवीश गुप्ता ने 2008 में बीटेक और उसके बाद एमटेक की शिक्षा आईआईटी दिल्ली से हासिल करी है।

Jun 27, 2024 02:14

Short Highlights
  • रवीश गुप्ता मूल रूप से पूर्वांचल के देवरिया जिले के रहने वाले हैं
  • अंद्रा वामसी को शासन ने बनाया विशेष सचिव स्टांप एवं पंजीयन
Basti News : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के जिलाधिकारी अंद्रा वामसी का तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह पर आईएएस अफसर रवीश गुप्ता को बस्ती जिले का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। नव नियुक्त जिला अधिकारी के आजकल में ज्वाइन करने की संभावना जताई जा रही है।

2012 बैच के आईएएस अधिकारी हैं रवीश गुप्ता
बस्ती जिले के नए जिलाधिकारी बनाए गए रवीश गुप्ता मूल रूप से पूर्वांचल के देवरिया जिले के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि आईएएस अफसर रवीश गुप्ता की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा उत्तराखंड के मसूरी में हुई है। रवीश गुप्ता ने 2008 में बीटेक और उसके बाद एमटेक की शिक्षा आईआईटी दिल्ली से हासिल करी है। आईएएस अधिकारी रवीश कुमार 2012 बैच के अफसर हैं। इसके पहले वह मेरठ में एसडीएम और बलरामपुर फैजाबाद में सीडीओ के पद पर तैनात रह चुके हैं। रवीश गुप्ता विशेष सचिव सूक्ष्म एवं लघु उद्योग के पद की भी जिम्मेदारी एक साल तक संभाल चुके हैं। वहीं, बस्ती मंडल के जनपद संत कबीर नगर और सुल्तानपुर के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं।

विशेष सचिव स्टाम्प व पंजीयन बनाए गए वामसी
बस्ती के जिलाधिकारी रहे अंद्रा वामसी को शासन ने विशेष सचिव स्टांप एवं पंजीयन के रूप में नई तैनाती दी है। बता दें कि अंद्रा वामसी ने बीते साल छह सितम्बर 2023 को ​बस्ती के जिलाधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण किया था।

Also Read

तेज आवाज से डरकर युवक हुआ बेहोश, घर में चार्जिंग में लगा मोबाइल फटा

28 Sep 2024 07:21 PM

बस्ती आकाशीय बिजली का वीडियो बनाते समय हादसा : तेज आवाज से डरकर युवक हुआ बेहोश, घर में चार्जिंग में लगा मोबाइल फटा

बस्ती के सोनहा थाना क्षेत्र के सोनहा गांव में एक युवक ने आकाशीय बिजली का वीडियो बनाने की कोशिश की, तभी उसके पास अचानक बिजली गिर गई। तेज आवाज सुनकर वह बेहोश हो गया, जिसे तुरंत स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पहुंचाया गया। और पढ़ें