संतकबीर नगर में दो माह से अनुपस्थित 17 पंचायत सहायक : सचिव को नोटिस जारी कर मांगा जवाब, होगी कार्रवाई

सचिव को नोटिस जारी कर मांगा जवाब, होगी कार्रवाई
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jun 17, 2024 02:02

बस्ती मंडल के संतकबीरनगर की ग्राम पंचायतों में नियुक्त कुछ पंचायत सहायकों की अनुपस्थिति के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है...

Jun 17, 2024 02:02

Sant Kabir Nagar News : बस्ती मंडल के संतकबीरनगर की ग्राम पंचायतों में नियुक्त कुछ पंचायत सहायकों की अनुपस्थिति के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसके कारण जन सेवा केंद्र के माध्यम से ग्रामीणों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। मामले का संज्ञान लेते हुए डीपीआरओ के निर्देश पर खंड विकास अधिकारी ने संबंधित ग्राम पंचायत के सचिव, प्रधान और एडीओ पंचायत को पत्र भेजकर जवाब मांगा है। अब इन पंचायत सहायकों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

उत्तर प्रदेश पीआरडी पोर्टल की गई समीक्षा
बता दें कि ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक, अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर की तैनाती की गई है। शासन स्तर से ये व्यवस्था की गई है कि हर दिन पंचायत सहायक मोबाइल एप पर ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज कराएंगे। अब इस मामले में बीडीओ अमरेश सिंह चौहान ने बताया कि उत्तर प्रदेश पीआरडी पोर्टल पर पंचायत सहायकों के जरिए दर्ज की गई उपस्थिति की समीक्षा की गई। जिसमें देखा गया कि पंचायत सहायकों द्वारा अपनी उपस्थिति ग्राम पंचायत सचिवालय पर दर्ज नहीं की जा रही है।

सचिव ने भी नही की कार्य की समीक्षा
वहीं ग्राम पंचायत सचिव द्वारा भी पंचायत सहायकों की उपस्थिति और कार्य की समीक्षा नही की जा रही है। समीक्षा में लापरवाही उजागर हो रही है। सूची के अनुसार माह अप्रैल 2024 एवं मई 2024 में 0 और 10 से कम दिवस पर उपस्थिति दर्ज करने वाले 17 पंचायत सहायक ग्राम पंचायत की बैठक की है। बैठक की कार्यवृत्ति 21 जून तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। 

Also Read

बस्ती के नए डीएम बने रवीश गुप्ता, आईएएस अंद्रा वामसी का तबादला

26 Jun 2024 11:53 AM

बस्ती Basti News: बस्ती के नए डीएम बने रवीश गुप्ता, आईएएस अंद्रा वामसी का तबादला

बस्ती जिले के नए जिलाधिकारी बनाए गए रवीश गुप्ता मूल रूप से पूर्वांचल के देवरिया जिले के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि आईएएस अफसर रवीश गुप्ता की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा उत्तराखंड के मसूरी में हुई है। रवीश गुप्ता ने 2008 में बीटेक और उसके बाद एमटेक की शिक्षा आईआईटी दिल्ली से... और पढ़ें