advertisements
advertisements

यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी : ISI का इनामी हैंडलर गिरफ्तार, पाकिस्तान को भेजा था खुफिया इनपुट

ISI का इनामी हैंडलर गिरफ्तार, पाकिस्तान को भेजा था खुफिया इनपुट
UPT | यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी

May 04, 2024 19:24

आतंकवाद निरोधक दस्ते ने संतकबीर नगर के खलीलाबाद क्षेत्र से आईएसआई के एक हैंडलर को गिरफ्तार किया है। उन पर 50 हजार रुपये का इनाम था। आरोपी की पहचान बिहार निवासी जियाउल हक के रूप में हुई है।

May 04, 2024 19:24

Short Highlights
  • खलीलाबाद से पकड़ा गया ISI हैंडलर
  • खुफिया जानकारी पहुंचाता था सीमा पार
  • पाकिस्तान से क्रेडिट होते थे पैसे
Sant Kabir Nagar News : उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते ने संतकबीर नगर के खलीलाबाद क्षेत्र से आईएसआई के एक हैंडलर को गिरफ्तार किया है। उन पर 50 हजार रुपये का इनाम था। आरोपी की पहचान बिहार निवासी जियाउल हक के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक वह सेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तान को भेज रहा था।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल एटीएस को खबर मिली कि जियाउल हक नामक आईएसआई हैंडलर खलीलाबाद में छिपा हुआ है और वह नेपाल के रास्ते पाकिस्तान भागने की फिराक में है। इसके बाद एटीएस ने उसकी लोकेशन सर्विलांस से ट्रैस कर ली और स्थानीय पुलिस की मदद से उसे खलीलाबाद स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक जियाउल बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले का रहने वाला है। उसके पास से 2 मोबाइल भी बरामद किए गए हैं।

पाकिस्तान से क्रेडिट होते थे पैसे
इसके पहले भी पाकिस्तान के 2 हैंडलर्स अमृत गिल और रियाजुद्दीन को बिहार से पकड़ा गया था। एटीएस उन्हें लखनऊ लेकर आई थी। इन दोनों में पूछताछ में जियाउल के बारे में बताया था। पूछताछ में जियाउल ने बताया कि वह पाकिस्तानी एजेंट्स के संपर्क में था और पहचान छिपाने के लिए नेपाल के सिम से व्हाट्सएप अकाउंट बनाया था। उसके खाते में पाकिस्तान से पैसे भी क्रेडिट होते थे।

ISIS संदिग्ध की भी हो चुकी है गिरफ्तारी
आपको बता दें कि पिछले साल जुलाई में यूपी एटीएस ने गोरखपुर निवासी मोहम्मद तारिक अतहर को गिरफ्तार किया था। वह आईएसआईएस की विचारधारा से जुड़ा और ऑनलाइन माध्यम से प्रतिबंधित संगठन के लिए मॉड्यूल खड़ा कर रहा था। उसकी संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी गुजरात एटीएस ने यूपी एटीएस को दी थी। गुजरात एटीएस की सूचना पर यूपी एटीएस ने तारिक की निगरानी शुरू की और साक्ष्य मिलने के बाद उसे लखनऊ एटीएस मुख्यालय बुलाया।

Also Read

बस्ती में पुलिस व उड़नदस्ते ने जब्त किए 1,79,750 रुपये

19 May 2024 06:07 PM

बस्ती लोकसभा चुनाव : बस्ती में पुलिस व उड़नदस्ते ने जब्त किए 1,79,750 रुपये

चालक अंकित वर्मा निवासी मुरौवा थाना ईशानगर जनपद लखीमपुर खीरी एवं सहकर्मी रामकरन निवासी मझरिया थाना कप्तानगंज जनपद बस्ती कोई कागजात नहीं दिखा सके। वह दोनों इधर उधर की बात करने लगे, कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। और पढ़ें