श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी : महाकुंभ में संगम स्नान के लिए चलेंगी स्पेशल बसें, सिद्धार्थनगर डिपो से मिलेगी सेवा

महाकुंभ में संगम स्नान के लिए चलेंगी स्पेशल बसें, सिद्धार्थनगर डिपो से मिलेगी सेवा
UPT | प्रतीकात्मक तस्वीर

Oct 21, 2024 15:21

सिद्धार्थनगर डिपो से प्रतिदिन सात से आठ बसें चलाई जाएंगी। इस व्यवस्था के जरिए श्रद्धालु आसानी से संगम स्नान कर सकेंगे, जो इस धार्मिक आयोजन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है...

Oct 21, 2024 15:21

Short Highlights
  • सिद्धार्थनगर से लाखों श्रद्धालु महाकुंभ में भाग लेंगे
  • सिद्धार्थनगर डिपो से प्रतिदिन सात से आठ बसें चलाई जाएंगी
  • इस व्यवस्था से श्रद्धालु आसानी से संगम स्नान कर सकेंगे
Siddharthnagar News : सिद्धार्थनगर से प्रयागराज में 13 जनवरी से 26 फरवरी तक आयोजित होने वाले महाकुंभ में भाग लेने के लिए लाखों श्रद्धालु जाएंगे। श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, सिद्धार्थनगर डिपो से प्रतिदिन सात से आठ बसें चलाई जाएंगी। इस व्यवस्था के जरिए श्रद्धालु आसानी से संगम स्नान कर सकेंगे, जो इस धार्मिक आयोजन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

लाखों श्रद्धालु होंगे एकत्रित
कुंभ मेला हिंदू धर्म में एक विशेष महत्व रखता है, जिसमें लाखों श्रद्धालु स्नान के लिए एकत्रित होते हैं। महाकुंभ की शुरुआत पौष पूर्णिमा के दिन 13 जनवरी से होगी, और इसका समापन महाशिवरात्रि के अवसर पर 26 फरवरी को होगा। इस दौरान पांच प्रमुख शाही स्नान भी आयोजित किए जाएंगे, जिसमें मकर संक्रांति, मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी, माघी पूर्णिमा और महाशिवरात्रि शामिल हैं।



सुबह-शाम मिलेगी बस सेवा
इस बार महाकुंभ के लिए रोडवेज निगम ने पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है। श्रद्धालुओं को सुबह और शाम दोनों समय में बस सेवाएं प्रदान की जाएंगी, ताकि वे आसानी से प्रयागराज पहुंच सकें। इससे यह सुनिश्चित किया जाएगा कि जिले से आने वाले श्रद्धालुओं को कुंभ मेले में भाग लेने में किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो।

तेजी से चल रही महाकुंभ की तैयारियां
प्रयागराज में लगने वाले विश्व के सबसे बड़े सांस्कृतिक-धार्मिक आयोजन महाकुंभ 2025 को लेकर योगी सरकार तेज गति से तैयारियों को आगे बढ़ा रही है। प्रयागराज में अगले साल जनवरी माह में मकर संक्रांति पर्व से शुरू होने जा रहे महाकुंभ में पूरी दुनिया से आस्थावान हिन्दू पुण्य की डुबकी लगाने पहुंचेंगे। इसके साथ ही बड़ी संख्या में विश्वभर की बड़ी हस्तियां और राजनयिक भी इस आयोजन में शामिल होंगे। 

ये भी पढ़ें- खलीलाबाद से लेकर बहराइच तक जाएगी रेल लाइन : भूमि अधिग्रहण का कार्य हुआ शुरू, 80 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

Also Read