Chitrakoot News : पुलिस हिरासत में युवक की मौत, जांच करने पहुंची टीम, अमिताभ ठाकुर ने कही ये बात

पुलिस हिरासत में युवक की मौत, जांच करने पहुंची टीम, अमिताभ ठाकुर ने कही ये बात
UPT | पुलिस हिरासत में युवक की मौत की जांच करने थाने पहुंची टीम।

Jul 21, 2024 03:10

चित्रकूट जिले के मानिकपुर थाने में पुलिस हिरासत में लिए गए अंशू का शव संदिग्ध हालात में रेल की पटरी पर मिलने के मामले की जांच करने एसओजी और पुलिस की दो टीमें थाने पहुुंची। घटना के दिन ड्यूटी...

Jul 21, 2024 03:10

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले के मानिकपुर थाने में पुलिस हिरासत में लिए गए अंशू का शव संदिग्ध हालात में रेल की पटरी पर मिलने के मामले की जांच करने एसओजी और पुलिस की दो टीमें थाने पहुुंची। घटना के दिन ड्यूटी पर तैनात दरोगा और पुलिसकर्मियों के बयान लिए। इसके अलावा उस दिन के सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लिए हैं। पांच दिन पूर्व मानिकपुर के आर्यनगर कस्बा निवासी अंशू (24) को मुहर्रम जुलूूस से पकड़कर पुलिस थाने ले गई थी। अगले दिन उसका शव कई किलोमीटर दूर रेल पटरी पर मिला था।

सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लिया
अधिकारी श्याम प्रताप पटेल व एमपी सिंह टीम के साथ मानिकपुर थाने पहुंचे। घटनास्थल से लेकर थाने और थाने से लेकर पनहाई मार्ग पर कई स्थानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। घटना के समय का सीसीटीवी फुटेज भी कब्जे में लिया है। जांच अधिकारियों ने रविवार से सोमवार तक थाने में डयूटी पर मौजूद दरोगा और पुलिसकर्मियों की सूची बनाई। मौके पर मौजूद कई कर्मचारियों से पूछताछ की। जांच अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही इसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी जाएगी।

आजाद अधिकार सेना का कार्यकर्ता था अंशू
आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा कि अंशू उनकी पार्टी का कार्यकर्ता था। आरोप लगाया कि पुलिस अभिरक्षा में उसकी हत्या की गई है। इसकी सीबीसीआईडी जांच होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाये हैं। डीजीपी को भेजे पत्र में बताया कि चित्रकूट पुलिस ने थानाध्यक्ष सहित पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अधिकारी पुलिसकर्मियों को बचाने में लगे हैं। इस मामले की निष्पक्ष विवेचना के लिए तत्काल सीबीसीआईडी को मामला स्थानांतरित किया जाना चाहिए। आजाद अधिकार सेना की प्रवक्ता नूतन ठाकुर ने कहा कि पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी। इस घटना की सही जानकारी आम जनता को जरूर मिलनी चाहिए, जिससे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

Also Read

एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

7 Sep 2024 06:44 PM

हमीरपुर तमंचा व कुल्हाड़ी लेकर घर में घुसकर मारपीट में चार लोगों को 4 साल की सजा : एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

घर में घुसकर तमंचा, कुल्हाड़ी व लाठी से मारपीट करने, गाली गलौज करने व जान से मारने की धमकी देते हुए जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने में चार अभियुक्तों को चार चार वर्ष के सश्रम कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। और पढ़ें