ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जे का आरोप : प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक पर श्मशान व नल की भूमि पर कब्जे का आरोप, जांच जारी

 प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक पर श्मशान व नल की भूमि पर कब्जे का आरोप, जांच जारी
UPT | ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जे का आरोप।

Sep 18, 2024 00:46

मऊ तहसील के बरगढ़ ग्राम पंचायत में एक बार फिर दबंगई का मामला सामने आया है। गांव के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक पर आरोप है कि उन्होंने ग्राम समाज की श्मशान और नल की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है।

Sep 18, 2024 00:46

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले की मऊ तहसील के बरगढ़ ग्राम पंचायत में एक बार फिर दबंगई का मामला सामने आया है। गांव के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक रामकृष्ण पर आरोप है कि उन्होंने ग्राम समाज की श्मशान और नल की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है। इस मामले को लेकर स्थानीय समाजसेवी राममिलन द्विवेदी ने कोतवाली और तहसील में शिकायत दर्ज करवाई है।

अनुपस्थिति का फायदा उठाकर शिक्षक ने जमीन पर कब्जा कर लिया
राममिलन द्विवेदी का कहना है कि वह अपनी बीमार मां के इलाज के लिए प्रयागराज गए थे, और उनकी अनुपस्थिति का फायदा उठाकर शिक्षक रामकृष्ण ने जमीन पर कब्जा कर लिया। द्विवेदी ने आरोप लगाया कि इस अवैध कब्जे में लेखपाल और कानूनगो ने भी रामकृष्ण की मदद की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई, तो वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे। 

मऊ तहसीलदार ने बताया कि शिकायत प्राप्त हो चुकी है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि अगर आरोप सही पाए जाते हैं, तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीण इस मामले पर न्याय की उम्मीद लगाए बैठे हैं। 

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें