Chitrakoot News : चित्रकूट में विरोध प्रदर्शन पर पलटवार, 38 लोगों पर मुकदमा दर्ज

चित्रकूट में विरोध प्रदर्शन पर पलटवार, 38 लोगों पर मुकदमा दर्ज
UPT | symbolic

Jul 21, 2024 14:20

मुहर्रम के जुलूस के दौरान एक युवक की संदिग्ध मृत्यु के विरोध में हुए प्रदर्शन के बाद, अब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

Jul 21, 2024 14:20

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले के मानिकपुर में एक विवादित घटना ने नया मोड़ ले लिया है। मुहर्रम के जुलूस के दौरान एक युवक की संदिग्ध मृत्यु के विरोध में हुए प्रदर्शन के बाद, अब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। मामले की शुरुआत तब हुई जब आर्यनगर निवासी अंशू नामक युवक को मुहर्रम के जुलूस के दौरान पुलिस ने हिरासत में लिया। कुछ समय बाद उसका शव रेल पटरी पर मिला, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। इस घटना के विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया था।

38 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
प्रदर्शनकारियों के दबाव में आकर पुलिस ने थाना प्रभारी विनोद शुक्ला समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। इसके बाद ही प्रदर्शनकारी शांत हुए और जाम समाप्त हुआ। लेकिन अब मामले ने नया रुख ले लिया है। शनिवार शाम को नए थाना प्रभारी प्रभुनाथ ने 38 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें 23 लोगों के नाम दर्ज किए गए हैं, जबकि 15 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।



सीसीटीवी फुटेज के आधार हुई कार्रवाई 
पुलिस का कहना है कि यह कार्रवाई सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गई है। एफआईआर में अंजनी शुक्ला नाम के एक युवक को मुख्य आरोपी बताया गया है। उस पर आरोप है कि उसने न केवल थाने में पुलिस के साथ अभद्रता की, बल्कि अन्य लोगों को भी भड़काकर जाम लगवाया।

Also Read

एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

7 Sep 2024 06:44 PM

हमीरपुर तमंचा व कुल्हाड़ी लेकर घर में घुसकर मारपीट में चार लोगों को 4 साल की सजा : एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

घर में घुसकर तमंचा, कुल्हाड़ी व लाठी से मारपीट करने, गाली गलौज करने व जान से मारने की धमकी देते हुए जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने में चार अभियुक्तों को चार चार वर्ष के सश्रम कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। और पढ़ें