चित्रकूट में भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध : अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, सीएम योगी को भेजा पत्र

अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, सीएम योगी को भेजा पत्र
UPT | BJP workers

Sep 23, 2024 17:33

कार्यकर्ताओं का कहना है कि अति पिछड़े जिले में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का विकास पूरी तरह से ठप हो गया है, जिससे स्थानीय लोगों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है...

Sep 23, 2024 17:33

Short Highlights
  • चित्रकूट में बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
  • सीएम योगी को भेजा पत्र
  • सीएम के सामने रखी कई मांगें
Chitrakoot News : चित्रकूट में भाजपा के कार्यकर्ता अपनी सरकार की अनदेखी से खफा होकर प्रदर्शन करने के लिए उतरे। उन्होंने जिला अधिकारी के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र भेजा, जिसमें उन्होंने जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की गंभीर स्थिति की ओर ध्यान आकर्षित किया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि अति पिछड़े जिले में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का विकास पूरी तरह से ठप हो गया है, जिससे स्थानीय लोगों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

स्वास्थ्य सेवाओं की उठाई मांग
भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस मुद्दे को उठाते हुए स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति को सुधारने की मांग की है। उनका आरोप है कि जिले के नागरिकों को बुनियादी चिकित्सा सेवाएं भी उपलब्ध नहीं हो रही हैं, जिससे उनकी जीवनशैली पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। कार्यकर्ताओं का यह विरोध प्रदर्शन स्थानीय विकास की धीमी गति को लेकर बढ़ती चिंताओं का संकेत है।
भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रमुख मांगें

मेडिकल कॉलेज का निर्माण : कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज का निर्माण जल्द से जल्द शुरू किया जाए। उन्होंने बताया कि इस मेडिकल कॉलेज की नींव पिछले साल रखी गई थी, लेकिन अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है।

ट्रॉमा सेंटर की स्थापना : चित्रकूट के संयुक्त जिला चिकित्सालय में ट्रॉमा सेंटर स्थापित किए जाने की भी मांग की गई है ताकि आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हो सकें।

विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति : गैस्ट्रो, न्यूरो, कार्डियो, यूरो और स्किन संबंधित विशेषज्ञ डॉक्टरों की तत्काल नियुक्ति की जरूरत बताई गई है। वर्तमान में इन सेवाओं की कमी के कारण मरीजों को उन्नत इलाज के लिए बाहर जाना पड़ता है।

आधुनिकीकरण : कार्यकर्ताओं ने जिला चिकित्सालय के आधुनिकीकरण और MRI मशीन की स्थापना की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सुविधाओं की कमी और भ्रष्टाचार के कारण लोगों को जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित रहना पड़ रहा है।

मातृ एवं शिशु अस्पताल : बोह में स्थित मातृ एवं शिशु अस्पताल के संचालन को पूरी तरह से सुनिश्चित करने और सभी आवश्यक विशेषज्ञों की नियुक्ति करने की अपील की गई है।

मुख्यमंत्री से निवेदन किया निवेदन
पत्र में चित्रकूट के नागरिकों की ओर से मुख्यमंत्री से अपील की गई है कि उपरोक्त मांगों पर शीघ्र कार्यवाही की जाए ताकि जिले की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार हो सके और आम जनता को राहत मिल सके। दरअसल, कार्यकर्ताओं का आरोप है कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में चित्रकूट के स्वास्थ्य ढांचे में अपेक्षित सुधार नहीं हुआ है। इस उपेक्षा से कार्यकर्ता बेहद असंतुष्ट हैं और उन्होंने इसे जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ बताया है।

ये भी पढ़ें- अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर : आरोपी के पिता ने सपा अध्यक्ष पर साधा निशाना, बोले-अखिलेश की इच्छा पूरी हुई

Also Read