चित्रकूट में दबंगों के हौसले बुलंद : हनुमान-मंदिर की जमीन पर कर रहे कब्जा, शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं

हनुमान-मंदिर की जमीन पर कर रहे कब्जा, शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं
UPT | मंदिर के पुजारी

Oct 19, 2024 00:51

चित्रकूट की मकरी ग्राम पंचायत में स्थित हनुमान मंदिर की नौ बीघा जमीन को लेकर विवाद थमने का नाम ले रहा है। मंदिर के पुजारी ने आरोप लगाया...

Oct 19, 2024 00:51

Chitrakoot News : चित्रकूट की मकरी ग्राम पंचायत में स्थित हनुमान मंदिर की नौ बीघा जमीन को लेकर विवाद थमने का नाम ले रहा है। मंदिर के पुजारी ने आरोप लगाया है कि कुछ दिनों पहले दबंगों ने इस जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया, इसके बारे में पुलिस प्रशासन से शिकायत कराई गई, लेकिन प्रशासन की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की।



ये भी पढ़ें : Lucknow News :  बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- प्रियंका गांधी की लाइफस्टाइल भारतीय संस्कार और संस्कृति के अनुरूप नहीं...

दबंगों ने मारपीट शुरू कर दी
पुजारी ने बताया कि जब वह और उनके छोटे भाई मौके पर पहुंचे तो दबंगों ने मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने छोटे भाई का मोबाइल छीनकर मारपीट की। पुजारी ने इसकी शिकायत थाना कोतवाली सहित कई अन्य अधिकारियों से की, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि यह जमीन हनुमान मंदिर के नाम की है, न कि किसी व्यक्ति विशेष की। लेकिन मकरी गांव के कुछ दबंग किस्म के लड़के इस पर जबरन कब्जा कर रहे हैं। मैं पिछले एक महीने से राजस्व विभाग के चक्कर काट रहा हूं, लेकिन न तो मापी हुई और न ही किसी अधिकारी ने मौके पर आकर स्थिति का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें : Baghpat News : दो साल जेल में बंद रहने के बाद हुआ बड़ा खुलासा, जिसकी हत्या में जेल हुई, वह लाहौर की जेल में बंद मिला..

 कोई ठोस कदम नहीं उठाया 
पुजारी का आरोप है कि प्रशासन इस मामले में उदासीन बना हुआ है और दबंगों के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। उन्होंने जिला अधिकारी सहित कई उच्चाधिकारियों को पत्र भी लिखा लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो सकी है। ग्रामीणों में इस घटना को लेकर आक्रोश है और वे भी जल्द से जल्द इस मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Also Read