चित्रकूट में ओवरलोड ट्रकों पर बड़ी कार्रवाई : 21 ट्रक जब्त, 18 लाख की वसूली

21 ट्रक जब्त, 18 लाख की वसूली
UPT | ओवरलोड ट्रकों पर हुई कार्रवाई

Oct 07, 2024 22:35

चित्रकूट जिलाधिकारी शिवशरण अप्पा न के निर्देश पर जिले में बड़े पैमाने पर चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। खान निरीक्षक मंटू कुमार सिंह की अगुवाई में...

Oct 07, 2024 22:35

Chitrakoot News: चित्रकूट जिलाधिकारी शिवशरण अप्पा न के निर्देश पर जिले में बड़े पैमाने पर चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। खान निरीक्षक मंटू कुमार सिंह की अगुवाई में चलाए गए इस अभियान में ओवरलोड और बिना खन्ना रवन्ना (माइन्स से संबंधित दस्तावेज) के चल रहे 21 ट्रकों को पकड़ा गया है। इस कार्रवाई के बाद से ट्रक मालिकों के बीच हड़कंप मच गया है।
 
यह कार्रवाई भरतकूप थाना क्षेत्र, पहाड़ी थाना और राजापुर थाना क्षेत्रों में की गई, जहां कुछ ट्रक ओवरलोड चलते पाए गए थे। सूचना मिलते ही खान निरीक्षक मौके पर पहुंचे और ट्रकों को बंद करा दिया। इसके बाद, बिना रवन्ना के प्रयागराज की ओर जा रहे ट्रकों पर भी कार्रवाई की गई। 

ओवरलोड ट्रकों को रोका
पुलिस लाइन के पास भी बिना खन्ना रवन्ना और ओवरलोड ट्रकों को रोका गया और चालानी कार्रवाई की गई। खान निरीक्षक मंटू कुमार सिंह ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। ट्रक चालकों को निर्देश दिया गया है कि वे अंडरलोड चलें और बिना खन्ना रवन्ना के न चलें, अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। अब तक की कार्रवाई में लगभग 18 लाख रुपये की राजस्व वसूली की जा चुकी है। 

राजस्व चोरी को बर्दाश्त नहीं करेगा
ट्रक मालिकों के लिए यह संदेश स्पष्ट है कि प्रशासन किसी भी तरह की राजस्व चोरी को बर्दाश्त नहीं करेगा और ऐसे मामलों पर सख्त नजर रखी जा रही है।

Also Read

एक दिन के लिए डीएम बनी प्रियांशी पांडेय, आम जनता की सुनीं समस्याएं

7 Oct 2024 07:55 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : एक दिन के लिए डीएम बनी प्रियांशी पांडेय, आम जनता की सुनीं समस्याएं

जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जी एन ने बताया कि मिशन शक्ति का उद्देश्य छात्राओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना है। इसके तहत विभिन्न सरकारी पदों... और पढ़ें