advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव : पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल की डीएम ने देखी व्यवस्था, स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल की डीएम ने देखी व्यवस्था, स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण
UPT | डीएम ने निरीक्षण किया।

May 17, 2024 23:24

चित्रकूट डीएम अभिषेक आनंद ने लोकसभा सामान निर्वाचन को सकुशल, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने को लेकर चित्रकूट इंटर कालेज में विधानसभा चित्रकूट एवं मानिकपुर के लिए पार्टी रवानगी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया..

May 17, 2024 23:24

Chitrakoot News : चित्रकूट डीएम अभिषेक आनंद ने लोकसभा सामान निर्वाचन को सकुशल, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने को लेकर चित्रकूट इंटर कालेज में विधानसभा चित्रकूट एवं मानिकपुर के लिए पार्टी रवानगी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।उन्होंने कार्मिक काउंटर, ट्रांसपोर्ट, पुलिस काउंटर, पार्किंग, मेडिकल कैंप आदि इंतजाम देखे। अधिशासी अधिकारी कर्वी को निर्देशित किया कि जीजीआईसी में पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। पानी के टैंकर व सफाई कराकर पानी का छिड़काव किया जाए। पार्किंग साइन बोर्ड लगाए। उन्होंने कार्मिक काउंटर के संबंध में कहा कि 12 काउंटर कर्वी व 11 काउंटर मानिकपुर के लिए अलग-अलग बैरिकेटिंग कराकर व गलियारा को बंद भी कराएं।

एआरटीओ प्रवर्तन को निर्देशित किया कि 18 मई को सभी गाडि़यां खड़ी हो जानी चाहिए। उन्होंने पार्टी रवानगी के साथ पुलिसकर्मियों के काउंटर के संबंध में कहा कि चित्रकूट बाल विद्यालय की तरफ इनका एक काउंटर बनाया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि गाडि़यों के ड्राइवर के लिए अलग से पंडाल बनाकर कुर्सियां लगवाएं। सहायक रिटर्निग ऑफिसर उप जिला अधिकारी कर्वी को निर्देशित किया कि हर काउंटर का बैनर जिस पर बूथवार भी लिखा रहे। मेडिकल कैंप भी लगवाए एवं ओआरएस भी रखना सुनिश्चित करें।जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर स्थल सीतापुर में स्ट्रांग रूम की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि काउंटर के पास से कोई भी सामान्य व्यक्ति नहीं घुसने चाहिए। रिसीविंग टेबल अलग बनाएं। उन्होंने अधिशासी अधिकारी कर्वी को निर्देशित किया कि रामायण मेला स्थल के पास के ग्राउंड की भी साफ सफाई रखें। कहा कि सीसीटीवी कैमरा जहां पर आवश्यक है उसको लगाना अभी से सुनिश्चित कराएं। पानी का टैंकर, पार्किंग की व्यवस्था, सुरक्षा  के लिए बैरक व्यवस्था का जायजा लिया। इस अवसर पर एसपी अरुण कुमार सिंह, एडीएम उमेशचन्द्र निगम, सदर एसडीएम सौरभ यादव, एसडीएम मोहम्मद जसीम अहमद, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, जिला विकास अधिकारी राजकुमार त्रिपाठी, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर राजकमल  सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read

छापेमारी कर 101 सागौन के गोटे किए बरामद, दो आरा मशीन संचालक व एक भंडारण करने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

24 May 2024 08:59 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : छापेमारी कर 101 सागौन के गोटे किए बरामद, दो आरा मशीन संचालक व एक भंडारण करने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

चित्रकूट वन विभाग की टीम ने शिवरामपुर स्थित तीन स्थानों पर छापेमारी की। इसमें दो आरा मशीन में प्रतिबंधित नीम के कई गोटे बरामद हुए। इसके अलावा एक स्थान पर अवैध रूप से रखे 101 सागौन के गोटे बरामद हुए... और पढ़ें