Chitrakoot News : चित्रकूट में बड़ा रेल हादसा टला, मानिकपुर जंक्शन पर मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरा

चित्रकूट में बड़ा रेल हादसा टला, मानिकपुर जंक्शन पर मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतरा
UPT | चित्रकूट में बड़ा रेल हादसा टला

Sep 08, 2024 02:52

कानपुर से प्रयागराज जा रही मालगाड़ी का इलेक्ट्रिक इंजन मानिकपुर के आउटर पर पटरी चेंज करते समय अचानक पटरी से उतर गया। यह घटना सुबह 9 बजे की बताई जा रही है, जिसके बाद रेल महकमे में हड़कंप मच गया। 

Sep 08, 2024 02:52

Chitrakoot News: चित्रकूट जिले के मानिकपुर जंक्शन में शनिवार सुबह बड़ा हादसा होते-होते टल गया। कानपुर से प्रयागराज जा रही मालगाड़ी का इलेक्ट्रिक इंजन मानिकपुर के आउटर पर पटरी चेंज करते समय अचानक पटरी से उतर गया। यह घटना सुबह 9 बजे की बताई जा रही है, जिसके बाद रेल महकमे में हड़कंप मच गया। 
 
उच्च अधिकारी जांच में जुटे
सूत्रों के अनुसार, इस घटना के तुरंत बाद उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभालने की कोशिश की जा रही है। घटना को लेकर अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि रेल अधिकारी इस मामले को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई और बड़ा हादसा टल गया।  
 
मालगाड़ी प्रयागराज जा रही थी
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही थी। मानिकपुर जंक्शन के आउटर पर जैसे ही पटरी बदली गई, मालगाड़ी का इंजन अचानक पटरी से उतर गया। राहत की बात यह रही कि कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई, वरना हादसा और गंभीर हो सकता था। 
 
रेल अधिकारी बयान देने से कतरा रहे
इस घटना के बाद से ही रेल से जुड़े अधिकारी मीडिया से बातचीत करने से बच रहे हैं। किसी भी अधिकारी ने अभी तक इस मामले में स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। घटना के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन अधिकारी इस पर बोलने को तैयार नहीं हैं।
 
कौन जिम्मेदार
इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिला है कि आखिर इस घटना के लिए कौन जिम्मेदार है। क्या यह तकनीकी खामी थी या फिर किसी मानवीय भूल का नतीजा?

Also Read

इस भोजपुरी फिल्म में मिला बड़ा रोल, काजल रघवानी के साथ करेंगी काम

16 Sep 2024 05:08 PM

बांदा बांदा की बेटी नेहा का सपना पूरा : इस भोजपुरी फिल्म में मिला बड़ा रोल, काजल रघवानी के साथ करेंगी काम

नेहा को प्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेत्री काजल रघवानी के साथ एक फिल्म में काम करने का मौका मिला है, जिसमें वो एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं... और पढ़ें