हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से दो की मौत : विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप, विधायक ने दिया धरना

विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप, विधायक ने दिया धरना
UPT | सदर विधायक अनिल प्रधान ने पोस्टमार्टम हाउस पर धरना दिया

Oct 09, 2024 19:45

चित्रकूट जनपद के द्वारिकापुरी मोहल्ले में मंगलवार को एक गंभीर घटना घटी, जब 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन का जर्जर तार अचानक टूटकर गिर गया। इस दुर्घटना में दो लोगों की मौके पर ही जान चली गई...

Oct 09, 2024 19:45

Chitrakoot News : चित्रकूट जनपद के द्वारिकापुरी मोहल्ले में मंगलवार को एक गंभीर घटना घटी, जब 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन का जर्जर तार अचानक टूटकर गिर गया। इस दुर्घटना में दो लोगों की मौके पर ही जान चली गई। मृतकों की पहचान मनीष प्रजापति और धर्मराज के रूप में हुई है। मनीष अपने घर के दरवाजे पर बैठा था, जबकि धर्मराज पास में चाट का ठेला लगाकर खड़ा था। इस हादसे के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई।

यह भी पढ़ें- संजय निषाद के काफिले का एक्सीडेंट : मंत्री के पैर में लगी चोट, युवक को बचाने के कारण हुआ हादसा

तार टूटकर गिरने से फैला करंट
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जैसे ही तार टूटकर गिरा उसमें से तेज करंट फैला, जिससे मनीष की तुरंत ही मौत हो गई। धर्मराज को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मृतकों के परिवारों में कोहराम मच गया है। परिजनों ने विद्युत विभाग पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि इलाके के खंभों पर लगे तार वर्षों से जर्जर हालत में थे, जिन्हें बदलने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। इस लापरवाही के चलते यह दर्दनाक हादसा हुआ है।



सदर विधायक ने पोस्टमार्टम हाउस पर दिया धरना
बुधवार को सदर विधायक अनिल प्रधान ने पोस्टमार्टम हाउस पर धरना दिया। उन्होंने इस हादसे को विद्युत विभाग की बड़ी चूक बताया और आरोप लगाया कि जिले में कई जगहों पर इसी तरह के जर्जर तार लगे हैं, जिन्हें बदला नहीं जा रहा है। उन्होंने प्रशासन से तत्काल कार्रवाई की मांग की। चित्रकूट के डीएम ने मृतकों के परिवारों को मुआवजा दिलाने के लिए विद्युत विभाग को पत्र लिखा है। वहीं, पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

Also Read

मां भगवती की आराधना के साथ खेले गए गरबा और डांडिया, उत्सव में दिखे सांस्कृतिक विरासत के रंग

9 Oct 2024 06:40 PM

चंदौली नवरात्रि उत्सव : मां भगवती की आराधना के साथ खेले गए गरबा और डांडिया, उत्सव में दिखे सांस्कृतिक विरासत के रंग

चित्रकूट में नवरात्रि उत्सव पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। गरबा और डांडिया के कार्यक्रमों ने इस उत्सव को रंगीन और उत्साहपूर्ण बना दिया है। इस वर्ष के नवरात्रि उत्सव में 16 टीमें शामिल हैं, जिनमें 300 से अधिक प्रतिभागी नौ दिनों तक गरबा और डांडिया की प्रस्तुति देंगे। और पढ़ें