Hamirpur News : लोकसभा चुनाव को लेकर एक्शन मोड में पुलिस, 987 हिस्ट्रीशीटरों पर निगाह, ये है तैयारी

लोकसभा चुनाव को लेकर एक्शन मोड में पुलिस, 987 हिस्ट्रीशीटरों पर निगाह, ये है तैयारी
UPT | हमीरपुर की पुलिस लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट।

Mar 22, 2024 14:48

लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से करने को लेकर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों की पड़ताल तेज कर दी है। जिले में कुल 987 हिस्ट्रीशीटर हैं इनमें से 300 से अधिक का सत्यापन हो चुका है शेष की जांच करने में पुलिस लगी

Mar 22, 2024 14:48

Hamirpur News : शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों की धरपकड़ तेज कर दी है। जिले में कुल 987 हिस्ट्रीशीटर हैं, इनमें से 300 से अधिक का सत्यापन हो चुका है शेष की जांच करने में पुलिस लगी हुई है। पुलिस की पैनी निगाह इन पर बनी हुई है। मौदहा सर्कल के 11 हिस्ट्रीशीटर लापता हैं, सुमेरपुर क्षेत्र के 14 हिस्ट्रीशीटर अभी भी आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं। राठ की पुलिस जमानत पर छूटे हिस्ट्रीशीटरों की खोजबीन में लगी है। पुलिस अधीक्षक डॉ. दीक्षा शर्मा ने आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चिन्हित कर पाबंद करने के आदेश दे रखे हैं साथ ही अभी तक 300 से अधिक हिस्ट्री सीटों का पुलिस सत्यापन कर चुकी है।

क्षेत्र के 122 हिस्ट्रीशीटरों 14 अपराध में सक्रिय
हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र में कुल 122 हिस्ट्रीशीटर हैं। इनमें 14 सक्रिय अपराधी हैं शेष 108 हिस्ट्रीशीटर अपराध की दुनिया छोड़कर शांतिपूर्ण जीवन बिता रहे हैं। सभी थाना क्षेत्र में मौजूद हैं, पुलिस उनकी निगरानी कर रही है। सुमेरपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि 14 हिस्ट्रीशीटर वर्तमान में अपराध में सक्रिय हैं लेकिन सभी जमानत पर बाहर हैं। इन सभी की गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जाती है। वहीं इंस्पेक्टर राठ उमेश कुमार सिंह ने बताया कि 136 हिस्ट्रीशीटरों के नाम है जिनमें A क्लास के 123 और B क्लास के 13 हैं, सबको पाबंद किया जा रहा है। सभी को कोतवाली बुलाकर पूछताछ कर उपस्थिति दर्ज कराई जा रही है।

मौदहा में 226 हिस्ट्रीशीटर
सर्कल के तीनों थानों बिवांर, सिसोलर, मौदहा में कुल 226 हिस्ट्रीसीटर है इनमें 11 लापता है सिसोलर थानाध्यक्ष मयंक चंदेल के अनुसार थाना क्षेत्र के 46 हिस्ट्रीसीटरों में अब तक 38 का सत्यापन हो चुका है 8 की तलाश की जा रही है बिवांर थानाध्यक्ष राकेश सरोज ने बताया कि 73 हिस्ट्रीशीटर हैं। 

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें