महोबा डिपो की बस में कंडक्टर का बड़ा कारनामा : 14 यात्रियों से लिया पैसा , पर नहीं काटा टिकट, प्रवर्तन दल ने पकड़ा

14 यात्रियों से लिया पैसा , पर नहीं काटा टिकट, प्रवर्तन दल ने पकड़ा
UPT | कार्रवाई करते परिवहन निगम के अधिकारी।

Jul 24, 2024 01:15

हमीरपुर में प्रवर्तन दल ने बीती रात परिवहन निगम की एक बस को पकड़ा जो बिना टिकट यात्रियों को लेकर महोबा से लखनऊ के लिए निकली थी। प्रवर्तन दल ने बीच रास्ते में जब बस को रुकवाया तो कंडेक्टर ने जल्दबाज़ी में…

Jul 24, 2024 01:15

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर में प्रवर्तन दल ने बीती रात परिवाहन निगम की एक बस को पकड़ा जो बिना टिकट यात्रियों को लेकर महोबा से लखनऊ के लिए निकली थी। प्रवर्तन दल ने बीच रास्ते में जब बस को रुकवाया तो कंडक्टर ने जल्दबाज़ी में टिकट मशीन से टिकट निकालने की कोशिश की लेकिन तब तक टीम ने उसे दबोच लिया और यात्रियों से पूछताछ की तो बड़ी तादात में बिना टिकट यात्री मिले, जो कंडक्टर को पैसे दे चुके थे। प्रवर्तन दल ने बस को हमीरपुर डिपो में खड़ा करा लिया है और टिकट मशीन सहित बैग को डिपो में जमा करा दिया गया है।
 
कंडक्टर ले जा रहा था बिना टिकट यात्री
हमीरपुर प्रवर्तन दल द्वारा महोबा डिपो की बस लेकर चल रहे कंडक्टर के खिलाफ यह कार्रवाई तब की गई जब वह हमीरपुर ज़िले के मौदहा कसबे को पार करके इन्गोहटा पहुंच चुका था। जब प्रवर्तन दल ने बस को रुकवाया उससे पहले ही कंडक्टर की नज़र चेकिंग टीम पर पड़ चुकी थी, इसलिए कंडक्टर ने जल्दबाजी में मशीन के साथ छेड़छाड़ की लेकिन उसे उसमें कामयाबी नहीं मिली। टीम ने मशीन और बैग को अपने कब्ज़े में लेते हुए जब यात्रियों से टिकट माँगा तो 14 यात्रियों के पास टिकट नहीं मिला, जबकि वे कंडक्टर को पैसे दे चुके थे। चेकिंग टीम ने फिलहाल बस को हमीरपुर डिपो में खड़ा करा दिया है और बैग सहित मशीन को डिपो में जमा कराया है।
 
महोबा डिपो की बस में 14 यात्री बिना टिकट मिले
टीम के सदस्य सत्येन्द्र सिंह सहायक यातायात निरीक्षक ने बताया की महोबा डिपो की बस में 14 यात्री बिना टिकट मिले थे, ऐसे में 14 यात्रियों के किराए का दस गुना कंडक्टर से वसूला जाएगा। फिलहाल बस को डिपो में खड़ा करा लिया गया है, बैग और टिकट मशीन को डिपो में जमा कराया गया, आगे की कार्रवाई की जा रही है। डिपो के एआरएम राम प्रताप साहू ने बताया कि महोबा डिपो के कंडेक्टर लक्ष्मण दुबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Also Read

एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

7 Sep 2024 06:44 PM

हमीरपुर तमंचा व कुल्हाड़ी लेकर घर में घुसकर मारपीट में चार लोगों को 4 साल की सजा : एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

घर में घुसकर तमंचा, कुल्हाड़ी व लाठी से मारपीट करने, गाली गलौज करने व जान से मारने की धमकी देते हुए जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने में चार अभियुक्तों को चार चार वर्ष के सश्रम कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। और पढ़ें