Hamirpur News : डीआईजी ने किया एसपी कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण, पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश 

डीआईजी ने किया एसपी कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण, पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश 
UPT | डीआईजी ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन करते हुए

Jul 26, 2024 00:12

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में गुरूवार को चित्रकूट धाम रेंज बांदा के डीआईजी अजय कुमार ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने...

Jul 26, 2024 00:12

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में गुरूवार को चित्रकूट धाम रेंज बांदा के डीआईजी अजय कुमार ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन किया। डीआईजी ने पुलिस लाइन की विभिन्न शाखाओं का भी निरीक्षण किया तथा जनपद के सभी पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अभिलेखों के रखरखाव पर डीआईजी ने संतोष व्यक्त किया है।

पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश
हमीरपुर पहुंचे डीआईजी अजय कुमार ने बाद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि वह यहां वार्षिक निरीक्षण के लिए आए थे। उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जाकर अभिलेखों का निरीक्षण किया। पुलिस पेंशनर्स के साथ मीटिंग की उनको समय से पेंशन आदि मिल रही है। इसके बारे में जानकारी की। उन्होंने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप काम करने के निर्देश सभी पुलिस अधिकारियों को दिए गए हैं। सभी थानों में जनता की समस्याओं को तुरंत सुना जाए एवं समय से गुणवत्ता पूर्वक उनकी जांच भी की जाए। 

बाढ़ को देखते हुए पुलिस अधिकारियों को तैयार रहने के लिए कहा
डीआईजी अजय कुमार ने बताया कि आगामी त्यौहारों को सकुशल संपन्न करने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। जनपद में बाढ़ की समस्या को देखते हुए पुलिस चौकियो एवं बाढ से प्रभावित गांव के आसपास पुलिस विभाग को भी तैयार रहने को कहा गया है। बाढ़ के समय एनडीआरफ आदि की टीम के साथ स्थानीय पुलिस को भी विशेष तौर से लगाया जाता है। जहां बाढ़ राहत शिवरों में सुरक्षा आदि की व्यवस्था पुलिस को देखनी होती है। 

यह अधिकारी रहे मौजूद
इस दौरान उनके साथ पुलिस अधीक्षक डॉ दीक्षा शर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक मायाराम वर्मा, सीओ सदर राजेश कमल, योगेश तिवारी कुरारा प्रभारी निरीक्षक, मयंक चंदेल ललपुरा प्रभारी निरीक्षक, रामआसरे सरोज प्रभारी निरीक्षक मौदहा, एसआईएमटी ललित नारायण द्विवेदी, अधिकारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Also Read

एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

7 Sep 2024 06:44 PM

हमीरपुर तमंचा व कुल्हाड़ी लेकर घर में घुसकर मारपीट में चार लोगों को 4 साल की सजा : एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

घर में घुसकर तमंचा, कुल्हाड़ी व लाठी से मारपीट करने, गाली गलौज करने व जान से मारने की धमकी देते हुए जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने में चार अभियुक्तों को चार चार वर्ष के सश्रम कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। और पढ़ें