Hamirpur News : सांप के काटने से विधवा महिला की मौत, 4 बच्चे हुए अनाथ, रोजी-रोटी का संकट

सांप के काटने से विधवा महिला की मौत, 4 बच्चे हुए अनाथ, रोजी-रोटी का संकट
UPT | विधवा की मौत के बाद मातम मानते परिजन

Jul 20, 2024 19:38

घर में सो रही विधवा को सांप के काटने से हड़कंप मच गया आनन फानन में विधवा को राठ सामुदायिक केंद्र ले जाया गया जहां हालत गंभीर होने पर उसे उरई मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया गया जहां उसकी मौत हो गई

Jul 20, 2024 19:38

Hamirpur News : हमीरपुर जिले के एक गांव में घर में सो रही विधवा महिला को सांप के काटने से हड़कंप मच गया। महिला को तत्काल राठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे उरई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों ने अंतिम संस्कार किया। महिला के पिता और मां की मौत के बाद उसके चार बच्चों के लिए रोजी-रोटी का संकट गहरा गया है।

सोते समय सांप ने डसा
हमीरपुर के कोतवाली राठ क्षेत्र के उमनियां रोड पर स्थित गांव के तिंदवारी निवासी करन की पत्नी, 30 वर्षीय सुनीता, खाना खाकर घर में सो रही थी। अचानक उसे सांप ने डस लिया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे राठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से उरई मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, लेकिन वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सुनीता के पति की तीन साल पहले मृत्यु हो चुकी थी, और वह राठ के लींगा गांव के एक किसान के खेत में धान रोपने के लिए मजदूरी करती थी, जिससे अपने चार बच्चों का पालन-पोषण कर रही थी।

बच्चों के पालन-पोषण की समस्या गंभीर
सुनीता के पति की मौत के बाद, वह अपने बच्चों का अकेले भरण-पोषण कर रही थी। अब उसकी मौत के बाद बच्चों के लिए जीवन यापन की समस्या उत्पन्न हो गई है। राठ कोतवाली क्षेत्र के लींगा गांव की हीरामनी ने बताया कि सुनीता के परिवार का अन्य किसी सदस्य से कोई संबंध नहीं था। वह स्वयं मजदूरी कर परिवार चला रही थी, और अब उसके बच्चों के पालन-पोषण की समस्या गंभीर हो गई है।

Also Read

एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

7 Sep 2024 06:44 PM

हमीरपुर तमंचा व कुल्हाड़ी लेकर घर में घुसकर मारपीट में चार लोगों को 4 साल की सजा : एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

घर में घुसकर तमंचा, कुल्हाड़ी व लाठी से मारपीट करने, गाली गलौज करने व जान से मारने की धमकी देते हुए जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने में चार अभियुक्तों को चार चार वर्ष के सश्रम कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। और पढ़ें