हमीरपुर में मूसलाधार बारिश : शहर में जलभराव, नागरिक परेशान

शहर में जलभराव, नागरिक परेशान
UPT | शहर में जलभराव

Jul 19, 2024 19:00

सभी जगह बारिश का पानी ही पानी भरा है। सरकारी दफ्तर से लेकर परेड ग्राउंड स्टेडियम सहित बस्तियां पानी से लबालब। 2 घंटे तक हुई लगातार मूसलाधार बारिश ने शहर के लोगों के लिए आफत बनकर बरसी

Jul 19, 2024 19:00

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में दो घंटे की अविरल वर्षा ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। जिला मुख्यालय में हुई इस भारी बारिश ने शहर की व्यवस्था की पोल खोल दी है, जहां मुख्य मार्गों से लेकर छोटी गलियों तक जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

शहर का ड्रेनेज सिस्टम विफल 
शहर के प्रमुख स्थल जैसे डाकघर, पुलिस लाइन, परेड ग्राउंड और स्टेडियम जलमग्न हो गए हैं। सरकारी कार्यालयों में भी पानी घुस गया है, जिससे कामकाज बाधित हुआ है। शहर का ड्रेनेज सिस्टम इस अचानक आई बाढ़ के सामने पूरी तरह विफल हो गया है।



पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं
विशेष रूप से शहर की निचली बस्तियों में स्थिति और भी गंभीर है। पानी निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण, कई घरों में पानी कई फीट तक भर गया है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि नगर पालिका द्वारा पानी निकासी की कोई ठोस व्यवस्था नहीं की गई, जिसके परिणामस्वरूप उनके घरों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।

घरों में जलस्तर तेजी से बढ़ रहा
मेहरपुरी क्षेत्र में के घरों में जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। लोग अपने घरेलू सामान को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन अधिकांश गृहस्थी का सामान पहले ही पानी में भीग चुका है। स्थानीय प्रशासन पर जल निकासी की उचित व्यवस्था न करने का आरोप लग रहा है। नागरिक तत्काल राहत और भविष्य में ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए ठोस योजना की मांग कर रहे हैं।

Also Read

एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

7 Sep 2024 06:44 PM

हमीरपुर तमंचा व कुल्हाड़ी लेकर घर में घुसकर मारपीट में चार लोगों को 4 साल की सजा : एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

घर में घुसकर तमंचा, कुल्हाड़ी व लाठी से मारपीट करने, गाली गलौज करने व जान से मारने की धमकी देते हुए जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने में चार अभियुक्तों को चार चार वर्ष के सश्रम कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। और पढ़ें