हमीरपुर में बिजली संकट : विद्युत कटौती से परेशान विधायक समर्थकों के साथ पावर हाउस पहुंचीं, अधिकारियों को दी चेतावनी

विद्युत कटौती से परेशान विधायक समर्थकों के साथ पावर हाउस पहुंचीं, अधिकारियों को दी चेतावनी
UPT | विद्युत विभाग का लाइट रोस्टर रजिस्टर चेक करती विधायक मनीषा अनुरागी

Jul 18, 2024 01:20

यूपी के हमीरपुर जिले के राठ कस्बे और ग्रामीण इलाकों में अघोषित और अंधाधुंध बिजली कटौती जारी है। जिसको लेकर बुधवार को बीजेपी विधायक मनीषा अनुरागी अपने समर्थकों के साथ बिजली विभाग के पावर हाउस कार्यालय पहुंची और अधिकारियों को चेतावनी देते हुए लताड़ा।

Jul 18, 2024 01:20

Hamirpur News : हमीरपुर जिले में बिजली की समस्या ने जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। राठ कस्बे और आसपास के ग्रामीण इलाकों में लगातार हो रही अघोषित और अनियंत्रित बिजली कटौती ने स्थानीय निवासियों के धैर्य की परीक्षा ले ली है। इस गंभीर समस्या ने न केवल आम जनता को परेशान किया है, बल्कि राजनीतिक गलियारों में भी धायक मनीषा अनुरागीहलचल मचा दी है।

पावर हाउस कार्यालय पहुंचीं विधायक 
बुधवार को, इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी की स्थानीय विधायक मनीषा अनुरागी ने मोर्चा संभाला। अपने समर्थकों के साथ, वे सीधे बिजली विभाग के पावर हाउस कार्यालय पहुंचीं। कार्यालय में पहुंचते ही, विधायक ने विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी शिवेंद्र सिंह से मुलाकात की। उन्होंने बिजली आपूर्ति से संबंधित रजिस्टर की जांच की और लगातार हो रही बिजली कटौती का कारण पूछा। दस्तावेजों के अनुसार, क्षेत्र में 19 घंटे बिजली आपूर्ति होनी चाहिए थी। लेकिन वास्तविकता इससे बिल्कुल अलग थी। शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में लोगों को मुश्किल से 12-14 घंटे ही बिजली मिल पा रही थी।

कड़े कदम उठाने की चेतावनी दी
इसे देखकर विधायक अनुरागी ने कड़ा रुख अपनाया। उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई और निर्देश दिया कि रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति की व्यवस्था को तत्काल सुचारू किया जाए। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यदि स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो वे और कड़े कदम उठाने के लिए मजबूर होंगी।

विधायक के समर्थकों ने किया हंगामा
इस बीच विधायक के साथ आए कुछ समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने अपना आपा खो दिया। बिजली कटौती से अत्यधिक नाराज इन लोगों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के प्रति अपशब्दों का प्रयोग किया और अभद्र व्यवहार किया। यहां तक कि कुछ लोगों ने हंगामा भी किया, जिससे कार्यालय का माहौल तनावपूर्ण हो गया। जिसके बाद विद्युत विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों ने विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले राठ तहसील परिसर में पहुंचकर आक्रोश व्यक्त करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें