Hamirpur News : चन्द्रावल नदी में नहाते समय डूबने से महिला की हुई मौत

चन्द्रावल नदी में नहाते समय डूबने से महिला की हुई मौत
UPT | मृतक पिंकी

Apr 22, 2024 19:02

यूपी के हमीरपुर जिलें में फसल कटाई में मां-बाप का हाथ बंटाने ससुराल से आई बेटी चंद्रावल नदी में डूब गई। उसे डूबते देख जब तक शोर-शराबा कर लोगों को जमा किया, तब तक देर हो चुकी थी। मशक्कत के बाद उसका शव…

Apr 22, 2024 19:02

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिलें में फसल कटाई में मां-बाप का हाथ बंटाने ससुराल से आई बेटी चंद्रावल नदी में डूब गई। उसे डूबते देख जब तक शोर-शराबा कर लोगों को जमा किया, तब तक देर हो चुकी थी। मशक्कत के बाद उसका शव को नदी से बाहर निकाल लिया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है।
 
फसल कटाई के मौसम में आई थी मां बाप की मदद कराने
हमीरपुर जिले के मौदहा कोतवाली के छिमौली गांव निवासी रामकिशोर वर्मा की 35 वर्षीय बेटी पिंकी की शादी निबिया खेड़ा निवासी अशोक वर्मा के साथ हुई है। पिंकी के दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं। फसल कटाई के समय हर साल पिंकी अपने मां-बाप का हाथ बंटाने के लिए मायके आ जाती थी, इस साल भी पिंकी फसल कटाई के समय छिमौली आ गई थी।
 
गहराई का अंदाजा न मिलने की वजह से नदी में डूब गई
सुबह पिंकी नहाने के लिए चंद्रावल नदी गई हुई थी, लेकिन गहराई का अंदाजा न मिलने की वजह से नदी में डूब गई। नदी के दूसरी तरफ खड़े कुछ लोगों ने पिंकी को डूबते देखा तो शोर-शराबा किया। आसपास खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर जमा हुए और पिंकी को बचाने के लिए नदी में कूद पड़े, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। पिंकी की नदी में डूबने से मौत हो गई। मशक्कत के बाद उसका शव नदी से निकाला गया। 
 
मिट्टी खुदाई से बने गड्ढे जानलेवा
मिट्टी खुदाई से बने गड्ढे जानलेवा चंद्रावल नदी बारिश के दिनों में ही उफनाती है। वैसे नदी सूखी पड़ी रहती है। जिसके चलते लोग नदी की तलहटी से मिट्टी खुदाई कर लेते हैं। इसके कारण गहरे गड्ढे हो जाते है। जब नदी में पानी आता है तो यही गड्ढे पानी में छिप जाते है। वैसे इस नदी में पानी घुटने के बराबर ही रहता है। लेकिन पानी में छिपे गड्ढे अक्सर इस तरह से जानलेवा साबित होते हैं।

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें