मनरेगा समेत कई निर्माण कार्यों में धांधली : लापरवाही बरतने वाले 7 और सचिव निलंबित, संख्या हुई 24

लापरवाही बरतने वाले 7 और सचिव निलंबित, संख्या हुई 24
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Feb 01, 2024 16:51

अभी तक की हुई कार्रवाई में 24 सचिव निलंबित हो चुके हैं...

Feb 01, 2024 16:51

Chitrakoot News : चित्रकूट में मनरेगा समेत कई निर्माण कार्यों में धांधली और लापरवाही बरतने में कार्रवाई जारी है। इस बार 7 और सचिवों को निलंबित कर दिया गया है। अभी तक की हुई कार्रवाई में 24 सचिव निलंबित हो चुके हैं। 

जांच के आधार पर जारी रहेगी कार्रवाई 
सीडीओ अमृतपाल कौर व एडीपीआरओ प्रेमदास ने बताया कि जांच जारी है। अभी तक की जांच के आधार पर सात सचिव को भी निलंबित कर दिया गया है। निलंबित होने वाले सचिवों में जयप्रकाश, प्रियंबदा पांडेय, गायत्री, ज्ञान सिंह, अनिल कुमार, करूणा पांडेय व सुरेश चंद्र शामिल हैं। गौरतलब है कि ग्राम पंचायत के विभिन्न कामों के गलत भुगतान मामले में अब पहाड़ी व मानिकपुर के प्रधानों के खाते सीज होने के बाद सचिवों पर कार्रवाई के संकेत मिले थे। मनरेगा समेत कई निर्माण कामों के भुगतान को लेकर तत्कालीन डीपीआरओ कुमार अमरेंद्र ने नौ दिसंबर को पहाड़ी व मानिकपुर के 17 सचिव के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

संबधित क्षेत्र के प्रधानों के खाते सीज
इसमें 24 लाख रुपये से अधिक की धनराशि का सही विवरण न देने का आरोप है। इस मामले की जांच जारी है। इसी मामले में सही से पूरी कार्रवाई न करने के मामले में शासन की टीम ने जांच के बाद जिले के डीपीआरओ कुमार अमरेंद्र व एडीपीआरओ रमेश कुमार को भी निलंबित किया है। पूर्व डीपीआरओ तुलसीराम के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है। इसी मामले में संबधित क्षेत्र के प्रधानों के खाते सीज किए गए हैं।

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का लगाया आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का लगाया आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें