संपूर्ण समाधान दिवस : डीएम बोले-जल्द कराएं समस्याओं का निस्तारण, लापरवाही की तो होगी कार्रवाई

डीएम बोले-जल्द कराएं समस्याओं का निस्तारण, लापरवाही की तो होगी कार्रवाई
UPT | संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

Mar 17, 2024 01:08

जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त समस्याओं के निस्तारण रजिस्टर का परीक्षण करते हुए निस्तारण आख्या को देखा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है, उस समस्या के निस्तारण से समस्याग्रस्त व्यक्ति को भी अवगत कराया जाए।

Mar 17, 2024 01:08

Chitrakoot News : चित्रकूट डीएम अभिषेक आनंद व एसपी अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सभागार राजापुर में हुआ। इस दौरान 74 मामलों में 6 समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष मामलों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए गए हैं। 

जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त समस्याओं के निस्तारण रजिस्टर का परीक्षण करते हुए निस्तारण आख्या को देखा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है, उस समस्या के निस्तारण से समस्याग्रस्त व्यक्ति को भी अवगत कराया जाए। ताकि वह निराकरण से संतुष्ट हो सके। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि शासन द्वारा निर्धारित समयसीमा के अंदर समस्याओं का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप व गुणवत्तापूर्ण कराया जाए। कहा कि जिन विभागों की इस संपूर्ण समाधान दिवस में समस्याएं प्राप्त हुई हैं उनका मौके पर जाकर निस्तारण कराएं।

उन्होंने उपजिलाधिकारी तथा थाना प्रभारियों से कहा कि जो भूमि संबंधी मामले हैं उसमें राजस्व, चकबंदी तथा पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर मौके पर भेजकर निस्तारण कराएं। सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम राजापुर प्रमोद कुमार झा, सीओ निष्ठा उपाध्याय, प्रभागीय वनाधिकारी नरेन्द्र कुमार सिंह, तहसीलदार राजापुर फूलचंद, जिला प्रोबेशन अधिकारी पंकज कुमार मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी पीडी विश्वकर्मा, जिला पूर्ति अधिकारी आनन्द कुमार सिंह, अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक तुलसी राम, बंदोबस्त अधिकारी मनोहरलाल, जिला विद्यालय निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा, अधिशासी अभियंता जल संस्थान डीके सत्संगी आदि मौजूद रहे। 

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का लगाया आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का लगाया आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें