बड़ी कार्रवाई : अपने खाते में 200 रुपये जमा करवाना लेखपाल को पड़ा भारी, एसडीएम ने किया निलंबित

अपने खाते में 200 रुपये जमा करवाना लेखपाल को पड़ा भारी, एसडीएम ने किया निलंबित
Uttar Pradesh Times | गोंडा।

Jan 08, 2024 15:35

ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट लगाने के एवज में आवेदक से 200 रुपये अपने खाते में जमा करना एक लेखपाल को काफी महंगा पड़ गया। एसडीएम सदर ने लेखपाल को निलंबित कर दिया। इस मामले की जांच नायब तहसीलदार धानेपुर कर रहे हैं। 

Jan 08, 2024 15:35

Short Highlights

- ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट लगाने के एवज में आवेदक से 200 रुपये अपने खाते में जमा कराने का मामला
 

Gonda News : ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट लगाने के एवज में आवेदक से 200 रुपये अपने खाते में जमा करना एक लेखपाल को काफी महंगा पड़ गया। एसडीएम सदर ने लेखपाल को निलंबित कर दिया। इस मामले की जांच नायब तहसीलदार धानेपुर कर रहे हैं। 

लेखपाल पर क्या लगे हैं आरोप
जानकारी के मुताबिक लेखपाल नदीम पर ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट लगाने के लिए आवेदक से 200 अपने खाते में जमा करवाने का आरोप लगा है। इसके अलावा 1930 फसली का खसरा पड़ताल कार्य पूरा न करने, थाना दिवस एवं संपूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित न रहने, आय, जाति निवास एवं आईजीआरएस संदर्भों का निस्तारण समय से न करने समेत अन्य आरोप लेखपाल नदीम पर लगाए गए हैं। साथ ही स्वामित्व योजना के तहत घरौनी एवं वरासत जैसे समयबद्ध एवं महत्वपूर्ण कार्य को समय से न करने के आरोपों में तहसीलदार गोंडा की रिपोर्ट पर विभागीय कार्रवाई प्रस्तावित है। एसडीएम सुशील कुमार ने लेखपाल मोहम्मद नदीम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही नायब तहसीलदार धानेपुर को जांच अधिकारी नामित किया है। उनसे एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है। लेखपाल नदीम एसडीएम कार्यालय से संबद्ध रहेंगे। साथ ही बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।
 

Also Read

बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

19 Sep 2024 07:30 PM

गोंडा तालिबानी सजा देने वाले दबंगों पर कार्रवाई : बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

एक युवक को बच्चा चोर समझकर पीटने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों, निर्मल शुक्ला और मनोज शुक्ला ने अपने साथियों के साथ मिलकर तबारक अली की बेरहमी से पिटाई की... और पढ़ें