बहराइच हिंसा : पीड़ित परिवाराें से मिलने जा रहे माता प्रसाद को प्रशासन ने रोका, सपा नेता ने कहा- एनकाउंटर नहीं हत्याएं हो रहीं

पीड़ित परिवाराें से मिलने जा रहे माता प्रसाद को प्रशासन ने रोका, सपा नेता ने कहा- एनकाउंटर नहीं हत्याएं हो रहीं
UPT | बहराइच हिंसा :

Oct 19, 2024 13:58

बहराइच में हुई हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बहराइच जाने से प्रशासन ने रोक दिया...

Oct 19, 2024 13:58

Bahraich News : बहराइच में हुई हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बहराइच जाने से प्रशासन ने रोक दिया। वह आज पीड़ितों से मुलाकात करने वाले थे, लेकिन उन्हें लखनऊ निकलने से पहले ही उन्हें रोक लिया गया। पांडेय ने इसे सरकार की तानाशाही और मनमानी कहा है। 

पुलिस प्रशासन ने किया मना
पांडेय का कहना है कि अगर प्रशासन ने दो-तीन दिन बाद जाने की अनुमति दी तो ठीक है, लेकिन अगर अनुमति नहीं मिली तो भी पीड़ितों से मिलने जरूर जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने कहा है कि हमारे आने से शांति-व्यवस्था में बाधा पैदा हो सकती है, जो ठीक नहीं है। प्रशासन ने अनुरोध किया है कि अभी वहां हम न जाए। उन्होंने यह भी कहा कि इस हिंसा के लिए पुलिस प्रशासन ही जिम्मेदार है। अगर वह सतर्कता रहते तो आज यह दिन नहीं देखना पड़ता। समय रहते कार्रवाई होती तो यह घटना टाली जा सकती थी।



एनकाउंटर नहीं हत्याएं हो रहीं
सपा नेता ने यह भी कहा कि एनकाउंटर की घटनाओं के बारे में जो रिपोर्ट्स आ रही हैं, उन्हें गंभीरता से देखा जाना चाहिए। उन्होंने इसे एनकाउंटर नहीं बल्कि हत्याएं करार दिया। इसके अलावा, प्रशासन द्वारा आरोपियों के घरों पर अवैध निर्माण के नोटिस चस्पा किए जाने और तीन दिनों के भीतर घर खाली करने के आदेश को भी उन्होंने मनमानी कार्रवाई बताया।

Also Read