बलरामपुर में कोटेदार कर रहा मनमानी : तीन महीने से नहीं दे रहा राशन, ग्रामीण बोले- अंगूठा लगवाकर थमाता है केवल रसीद

तीन महीने से नहीं दे रहा राशन, ग्रामीण बोले- अंगूठा लगवाकर थमाता है केवल रसीद
UPT | बलरामपुर में कोटेदार कर रहा मनमानी

Aug 25, 2024 17:24

बलरामपुर के हरैया सतघरवा ब्लॉक के गांव बनकटवा खुर्द टिकुली गढ़ में शनिवार को ग्रामीणों ने राशन दुकानदार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने दुकानदार पर राशन वितरण में अनियमितता और मनमानी का आरोप लगाया।

Aug 25, 2024 17:24

Short Highlights
  • बलरामपुर में कोटेदार कर रहा मनमानी
  • तीन महीने से नहीं दे रहा राशन
  • ग्रामीणों ने दर्ज कराई शिकायत
Balrampur News : बलरामपुर के हरैया सतघरवा ब्लॉक के गांव बनकटवा खुर्द टिकुली गढ़ में शनिवार को ग्रामीणों ने राशन दुकानदार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने दुकानदार पर राशन वितरण में अनियमितता और मनमानी का आरोप लगाया। उन्होंने जिला प्रशासन से इस समस्या को तत्काल सुलझाने की मांग की। प्रदर्शन में शामिल सैकड़ों ग्रामीणों ने कहा कि दुकानदार उनके अंगूठे के निशान लेने के बाद भी समय पर राशन नहीं देते, जिससे उन्हें लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

तीन महीने से नहीं मिला राशन
प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों ने बताया कि दुकानदार पिछले दो-तीन महीने से उनका राशन हड़प रहे हैं, जबकि उन्हें राशन की रसीद मिल चुकी है। इस स्थिति से तंग आकर, उन्होंने पंचायत सचिवालय में इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन किया और दुकानदार की मनमानी के खिलाफ आवाज उठाई। उनका कहना है कि सही समय पर राशन न मिलने के कारण उनकी दैनिक ज़िंदगी प्रभावित हो रही है। ग्रामीणों ने इस मुद्दे को हल करने के लिए जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

ग्रामीणों ने दर्ज कराई शिकायत
प्रदर्शन के दौरान, ग्रामीणों ने आपूर्ति निरीक्षक से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराई और जल्द से जल्द उचित कार्रवाई की मांग की। आपूर्ति निरीक्षक ने आश्वस्त किया कि मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी ताकि ग्रामीणों को समय पर राशन मिल सके। 

कोटेदार पर भ्रष्टाचार का आरोप
इंडो-नेपाल बार्डर पर स्थित जंगलवर्ती ग्राम पंचायत बनकटवा खुर्द में ग्राम प्रधान और कार्ड धारकों ने कोटेदार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि कोटेदार ई-पास मशीन पर अंगूठा लगवाने के बाद भी उन्हें खाद्यान्न नहीं दे रहे हैं। तीन महीनों से यह समस्या जारी है और कार्ड धारकों को बीमार होने का बहाना बनाकर राशन नहीं दिया जा रहा है। इस पर पूर्ति निरीक्षक ने बताया कि शिकायत की जानकारी मिली है और उचित दर विक्रेता की जांच की जा रही है। यदि दोषी पाए गए, तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

आकाशीय बिजली से बचाव के लिए इस ऐप को डाउनलोड करें

13 Sep 2024 10:57 AM

गोंडा जलभराव वाले स्थानों से बनाएं दूरी : आकाशीय बिजली से बचाव के लिए इस ऐप को डाउनलोड करें

बारिश और खराब मौसम के दौरान घर से तभी बाहर निकलें जब बहुत जरूरी हो और पानी भरे स्थानों पर जाने से बचें। बारिश के दौरान बिजली के खंभों में करंट प्रवाहित होने की संभावना बहुत अधिक होती है, इसलिए बिजली के खंभों के पास बिल्कुल भी न जाएं। नदी, नाले, नहर, तालाब के पास न जाएं... और पढ़ें