महिला बंदियों ने अपने पति की लंबी उम्र के लिए जेल में रखा करवाचौथ का व्रत : बलरामपुर जेल प्रशासन ने की सभी तैयारियां

बलरामपुर जेल प्रशासन ने की सभी तैयारियां
UPT | बलरामपुर कारागार।

Oct 21, 2024 00:25

सरकार द्वारा दिए गए निर्देश के बाद जेल में बंद महिला बंदियों को भी करवा चौथ व्रत पूजा के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। जेल में बंद रहते हुए महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना को लेकर के करवा चौथ का व्रत कर रखी है जो देर रात चांद देखने के बाद पूजा करेंगी।

Oct 21, 2024 00:25

Balrampur News : करवा चौथ का त्योहार यूपी में धूमधाम से मनाया जा रहा है। महिलाएं अपने पति के लंबी उम्र की कामना को लेकर के करवाचौथ का व्रत रखती हैं। वहीं दूसरी तरफ जेल में रहते हुए भी महिलाओं ने अपने पति के लंबी उम्र की कामना करते हुए करवाचौथ का व्रत रखा है। बलरामपुर जिला कारागार में बंद 12 शादीशुदा महिला बंदियों ने अपने पति की लंबी उम्र की कामना करते हुए करवाचौथ का व्रत रखा है।

इन महिलाओं के करवाचौथ व्रत को लेकर के बलरामपुर जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। देर रात चांद देखने के बाद यह सभी महिलाएं बलरामपुर जिला कारागार में ही पूजा-अर्चना कर अपने पतियों की लंबी उम्र की कामना करेंगी। यह महिलाएं जेल की सलाखों के पीछे भले ही दहेज हत्या, गाली-गलौज, मारपीट सहित कई मामलों में बंद हो लेकिन इनके अटूट प्रेम का प्रतीक यह त्योहार किसी उत्सव से काम नहीं है।

जेल प्रशासन ने सभी महिलाओं को उपलब्ध कराई करवाचौथ पूजा की सभी सामग्री
डीजी जेल के निर्देश पर बलरामपुर जिला कारागार प्रभारी जन्मेजय द्वारा इन सभी 12 शादीशुदा महिलाओं को करवाचौथ व्रत के लिए पूजा की सारी सामग्री उपलब्ध कराई गई है। मिट्टी का मटका,लाई, मिठाई, चलनी चांद देखने के लिए, नई साड़ी, चूड़ा सहित सभी चीज उपलब्ध कराई गई है। ताकि पूजा के दौरान इन महिलाओं को जो जेल में बंद है किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो।

डीजी बोले-जेल महिला बंदियों को नहीं होगी किसी भी प्रकार की दिक्कत
वही डीजी जेल ने बताया कि जो महिलाएं किसी न किसी मामले में हमारे कारागार में बंद है उन महिलाओं को करवाचौथ के लिए सारी सुविधाएं जेल के अंदर ही उपलब्ध कराई जा रही हैं। यह पति-पत्नी का अटूट प्रेम का त्योहार है और इसे मनाने के लिए किसी भी प्रकार की दिक्कत महिलाओं को नहीं होने दी जाएगी। सभी जेल प्रशासन को निर्देश दिया गया कि वह महिलाओं को पूजा के सारे सामान उपलब्ध करवाएं।

Also Read

चारा काटते समय किसान पर बाघ ने किया हमला, इलाज के दौरान रतिराम की हुई मौत

20 Oct 2024 07:38 PM

बहराइच Bahraich News : चारा काटते समय किसान पर बाघ ने किया हमला, इलाज के दौरान रतिराम की हुई मौत

भेड़िए और तेंदुए के बाद अब लगातार जंगल से सटे इलाकों में बाघ का हमला देखने को मिल रहा है जहां आज बाघ के हमले में चारा काटने गए... और पढ़ें