भाजपा के सदस्यता अभियान की गोंडा में लॉन्चिंग : जिले में 6 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य, सक्रिय सदस्य बनने को जोड़ने होंगे 100 लोग

जिले में 6 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य, सक्रिय सदस्य बनने को जोड़ने होंगे 100 लोग
UPT | गोंडा में सदस्यता अभियान के उद्घाटन के अवसर पर मौजूद वरिष्ठ भाजपा नेता।

Sep 04, 2024 21:45

भाजपा ने गोंडा में सदस्यता अभियान 2024 की लॉन्चिंग को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रेस वार्ता की। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश मंत्री अभिजात मिश्रा रहे, जिन्होंने इस अभियान के महत्व और उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।

Sep 04, 2024 21:45

Gonda News : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गोंडा में सदस्यता अभियान 2024 की लॉन्चिंग को लेकर भाजपा जिला मुख्यालय पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश मंत्री अभिजात मिश्रा रहे, जिन्होंने इस अभियान के महत्व और उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।

सदस्यता अभियान की शुरुआत 
अभिजात मिश्रा ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 2 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदस्यता दिलाने के साथ इस अभियान की शुरुआत की। इसके बाद उत्तर प्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सदस्यता दिलाकर राज्य में अभियान को आगे बढ़ाया। इसी क्रम में, गोंडा जिले में भी सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई है। जिले को 6 लाख भाजपा सदस्यों का लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है।

भाजपा की सदस्यता अभियान की प्रक्रिया
भाजपा का सदस्यता अभियान पार्टी की एक संवैधानिक प्रक्रिया है, जिसका उद्देश्य नए कार्यकर्ताओं का निर्माण करना है। 2014 में, तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा की डिजिटल सदस्यता की शुरुआत की थी। अब, 2024 में, सभी पुरानी सदस्यताओं को समाप्त कर नए सिरे से सदस्यता अभियान शुरू किया गया है। राष्ट्रीय स्तर पर 8800002024 मिस्ड कॉल नंबर जारी किया गया है, जिस पर कॉल करके लोग डिजिटल सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं। पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा सत्यापन के बाद सदस्यता कार्ड जारी किया जाएगा। यह प्रक्रिया 15 अक्टूबर तक जारी रहेगी।

विशेष सदस्यता अभियान
11 सितंबर से 17 सितंबर तक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर, विशेष सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। भाजपा जिला अध्यक्ष अमरकिशोर कश्यप ने बताया कि यह वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की स्वर्ण शताब्दी वर्ष भी है। इस अवसर पर, सप्ताह के प्रत्येक रविवार को "अटल सदस्यता अभियान" के रूप में सदस्यता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 

भविष्य की योजनाएं 
भाजपा जिला मीडिया प्रभारी और अभियान के सहसंयोजक राघवेंद्र ओझा पट्टू ने बताया कि प्रत्येक बूथ पर 200 प्राथमिक सदस्य बनाए जाएंगे। सक्रिय सदस्य बनने के लिए एक व्यक्ति को 100 नए सदस्य बनाने होंगे। सक्रिय सदस्य बनाने का कार्य 16 अक्टूबर से शुरू किया जाएगा।

प्रेस वार्ता में ये लोग रहे उपस्थित 
इस प्रेस वार्ता में गौरा विधायक प्रभात कुमार वर्मा, अभियान संयोजक जिला महामंत्री जसवंत लाल सोनकर, सहसंयोजक जिला उपाध्यक्ष दीपक अग्रवाल, अंजू सिंह खरवार, जिला मंत्री संदीप सिंह, और जिला महामंत्री आशीष त्रिपाठी समेत कई अन्य भाजपा नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इस सदस्यता अभियान के माध्यम से भाजपा ने अपने संगठन को और मजबूत बनाने का लक्ष्य रखा है, जिससे आने वाले चुनावों में उसे और अधिक समर्थन मिल सके। 

Also Read

राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

18 Sep 2024 06:52 PM

गोंडा Gonda News : राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

प्रदर्शन कर रहे भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नगर अध्यक्ष सरदार भूपेंद्र सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी का बयान पूरे देश के सिख... और पढ़ें