गोंडा में बड़ी कार्रवाई : शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर ग्राम पंचायत सचिव को डीडीओ ने किया निलंबित

शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर ग्राम पंचायत सचिव को डीडीओ ने किया निलंबित
UPT | गोंडा।

Aug 01, 2024 19:42

गुरुवार को डीएम के आदेश पर छपिया विकासखंड के ग्राम पंचायत खालेगांव, भवाजितपुर, पटखौली में तैनात पंचायत सचिव शैलेंद्र शाह को जन शिकायतों में लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर दिया गया है।

Aug 01, 2024 19:42

Gonda News : शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर ग्राम पंचायत सचिव को डीडीओ ने गुरुवार को निलंबित कर दिया। डीएम नेहा शर्मा की ओर से लगातार जन शिकायतों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

गुरुवार को डीएम के आदेश पर छपिया विकासखंड के ग्राम पंचायत खालेगांव, भवाजितपुर, पटखौली में तैनात पंचायत सचिव शैलेंद्र शाह को जन शिकायतों में लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर दिया गया है। जिला विकास अधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव ने पंचायत सचिव को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि पिछले दिनों खालेगांव, भवाजितपुर, पटखौली ग्राम पंचायत में ग्राम चौपाल के दौरान डीएम नेहा शर्मा को गांव के रहने वाले आशीष कुमार ने शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया था कि मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन किया था, लेकिन ग्राम पंचायत सचिव द्वारा उसे बार-बार रिजेक्ट किया जा रहा है।

डीएम ने तत्काल शिकायत का संज्ञान लेकर के जिला विकास अधिकारी को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। वहीं खालेगांव के रहने वाले राम मूर्ति वर्मा को परिवार रजिस्टर में जीवित के बजाय मृतक दिखाया गया था। इसके अलावा तीन अन्य शिकायतें भी मिली थी। जांच में दायित्व निवर्हन में शिथिलता पाए जाने पर डीडीओ सुशील कुमार श्रीवास्तव ने सचिव शैलेंद्र शाह को निलंबित कर दिया है। शैलेंद्र शाह की जांच बीडीओ बेलसर को सौंपी गयी है। उन्हें झंझरी ब्लाक से संबंद्ध किया गया है।

जिला विकास अधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बीते सप्ताह छपिया विकासखंड के कई ग्राम पंचायत में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया था। 3 ग्राम पंचायत में जहां शैलेंद्र शाह तैनाती थी, वहां लगातार ग्रामीणों द्वारा उनके खिलाफ शिकायतें की जा रही थी। डीएम ने जांच करके कार्रवाई करने की निर्देश दिए थे। जांच के दौरान लापरवाही मिलने पर ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

Also Read

बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

19 Sep 2024 07:30 PM

गोंडा तालिबानी सजा देने वाले दबंगों पर कार्रवाई : बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

एक युवक को बच्चा चोर समझकर पीटने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों, निर्मल शुक्ला और मनोज शुक्ला ने अपने साथियों के साथ मिलकर तबारक अली की बेरहमी से पिटाई की... और पढ़ें