डिब्रूगढ़ हादसे के बाद खूब रोया ड्राइवर : साहब बड़ी दुर्घटना हो गई....समझ नहीं आ रहा क्या करें, सुनिए पूरी बातचीत

साहब बड़ी दुर्घटना हो गई....समझ नहीं आ रहा क्या करें, सुनिए पूरी बातचीत
UPT | ट्रेन ड्राइवर का रोते हुए ऑडियो आया सामने

Jul 19, 2024 15:46

घटना के बाद, ट्रेन के लोको पायलट त्रिभुवन और कंट्रोल रूम के कर्मचारी योगेश शर्मा के बीच हुई बातचीत का एक ऑडियो सामने आया है।

Jul 19, 2024 15:46

Gonda News : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को एक भीषण रेल दुर्घटना ने सभी को हिलाकर रख दिया। डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के कारण चार यात्रियों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए। इस दुर्खद घटना के बाद, ट्रेन के लोको पायलट त्रिभुवन और कंट्रोल रूम के कर्मचारी योगेश शर्मा के बीच हुई बातचीत का एक ऑडियो सामने आया है। इस 40 सेकंड के ऑडियो में, लोको पायलट को भावनात्मक उथल-पुथल में देखा जा सकता है, जबकि कंट्रोल रूम का कर्मचारी उन्हें सांत्वना देने का प्रयास कर रहा है।

ये भी पढ़ें : गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा : पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे, 4 यात्रियों की मौत, 25 घायल

कंट्रोल रूम का जवाब- हमलोग आ रहे हैं
दुर्घटना के तुरंत बाद, लोको पायलट त्रिभुवन ने रोते हुए कंट्रोल रूम को सूचित किया। उन्होंने बताया कि इंजन के पीछे के डिब्बे बुरी तरह से पटरी से उतर गए हैं। इस पर योगेश शर्मा ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "आप परेशान मत होइए, हमलोग जल्द ही आपके पास पहुंच रहे हैं।" उन्होंने लोको पायलट और उनके सहायक की सुरक्षा के बारे में पूछताछ की, जिस पर त्रिभुवन ने आश्वस्त किया कि वे सुरक्षित हैं। 



22 ट्रेनें का रूट डायवर्ट किया गया 
डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की दुर्घटना के कारण बाराबंकी-गोरखपुर रेल मार्ग पर बुरा प्रभाव पड़ा। मोतीगंज और झिलाहीं स्टेशनों के बीच हुई इस घटना के कारण  22 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया। दिल्ली और काठगोदाम जाने वाली ट्रेनों को बढ़नी और अयोध्या के रास्ते से चलाया  जाएगा। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक सौम्या माथुर, लखनऊ मंडल के रेल प्रबंधक आदित्य कुमार और अन्य वरिष्ठ रेल अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने वहां चल रहे बचाव कार्यों का निरीक्षण किया और स्थिति का जायजा लिया।

रेल मंत्रालय ने मुआवज़े की घोषणा की
रेल मंत्रालय ने गोंडा रेल हादसे में मृतकों के परिवार के लिए 10-10 लाख रुपये का मुआवज़ा घोषित किया है। इसके अलावा, हादसे में गंभीर रूप से घायल होने वालों के लिए 2.5-2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल होने वालों के लिए 50,000-50,000 रुपये का मुआवज़ा घोषित किया गया है। रेल मंत्रालय ने मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश भी दिए हैं।

Also Read

राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

18 Sep 2024 06:52 PM

गोंडा Gonda News : राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

प्रदर्शन कर रहे भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नगर अध्यक्ष सरदार भूपेंद्र सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी का बयान पूरे देश के सिख... और पढ़ें