डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसा : मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये देगा रेल मंत्रालय

मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये देगा रेल मंत्रालय
UPT | डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसा

Jul 18, 2024 20:49

रेल मंत्रालय ने गोंडा रेल हादसे में मृतकों के परिवार के लिए 10-10 लाख रुपये का मुआवज़ा घोषित किया है।

Jul 18, 2024 20:49

Gonda News : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को बड़ा रेल हादसा हो गया है। चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15904 झिलाही और मोतीगंज रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गई। गोसाई डिहवा गांव के पास हुई इस दुर्घटना में ट्रेन के कम से कम 14 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 4 यात्रियों की मौत और 25 घायल हो गए हैं। जिसके बाद रेल मंत्रालय ने हादसे के मृतकों के परिवार के लिए 10-10 लाख के मुआवज़े की घोषणा की है। 

ये भी पढ़ें : गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा : पटरी से उतरे डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिब्बे, 4 यात्रियों की मौत, 25 घायल

रेल मंत्रालय ने मुआवज़े की घोषणा
रेल मंत्रालय ने गोंडा रेल हादसे में मृतकों के परिवार के लिए 10-10 लाख रुपये का मुआवज़ा घोषित किया है। इसके अलावा, हादसे में गंभीर रूप से घायल होने वालों के लिए 2.5-2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल होने वालों के लिए 50,000-50,000 रुपये का मुआवज़ा घोषित किया गया है। रेल मंत्रालय ने मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश भी दिए हैं।
हादसे में 4 यात्रियों की मौत, कई घायल
हादसे में अब तक चार लोगों की मौत की खबर सामने आई है। अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों के उचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे। प्रशासन पूरी तत्परता से स्थिति पर नज़र रखे हुए है और सभी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है।



सीएम योगी ने लिया संज्ञान
जानकारी के मुताबिक यह हादसा गोंडा के झिलाही और मोतीगंज रेलवे स्टेशन के बीच हुआ है। डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 12 से 14 डिब्बे पलटने की खबर आ रही है। सूचना पर रेलवे के अफसर पहुंचे हैं और जिला प्रशासन भी राहत कार्य में जुट गया है। उधर सीएम योगी ने भी घटना का संज्ञान लिया है। सीएम ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

Also Read

राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

18 Sep 2024 06:52 PM

गोंडा Gonda News : राहुल गांधी का पुतला फूंककर सिख समाज ने किया प्रदर्शन, मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बड़ी घटना की दी चेतावनी

प्रदर्शन कर रहे भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नगर अध्यक्ष सरदार भूपेंद्र सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी का बयान पूरे देश के सिख... और पढ़ें