Gonda News :  रबी गोष्ठी को लेकर आयुक्त ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार

रबी गोष्ठी को लेकर आयुक्त ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार
UPT | मंडलीय अधिकारियों के साथ बैठक करते कमिश्नर।

Oct 23, 2024 21:12

कमिश्नर देवीपाटन मंडल शशि भूषण लाल सुशील ने समीक्षा बैठक के दौरान कार्यों से कहा कि लगातार किसानों की शिकायत मिली....

Oct 23, 2024 21:12

Gonda News : गोंडा देवीपाटन मंडल कमिश्नर शशि भूषण लाल सुशील ने मंडला आयुक्त सभागार में रवि उत्पादक गोष्ठी को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर तैयारियों की जानकारी ली। मण्डलायुक्त ने किसानों को खाद और बीज समय से न मिलने को लेकर के जमकर फटकार लगाई है। और लापरवाही बरतने पर कार्यवाही को लेकर भी निर्देश कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को दिया है।



किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए
कमिश्नर ने बैठक के दौरान प्रमुख फसलों के उत्पादन की जानकारी प्राप्त करते हुए उत्पादकता बढ़ाने के निर्देश दिये है। पात्र किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए। किसानों को ऋण और यंत्र उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिए हैं। किसानों की समस्याओं का निराकरण किया जाए। खेतों तक नहरों व ट्यूबवेल के माध्यम से पानी पहुंचाया जाए इसको लेकर भी सख्त निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें : Gonda News :  जिले की 273 आशा कार्यकर्ताओं की नौकरी पर खतरा, सीएमओ ने डीएम को सौंपी सूची

एफपीओ बनाकर अधिक से अधिक किसानों को लाभ दिया जाए
सभी अधिकारियों से कहा कि गोष्टी में देवीपाटन से सम्बंधित सभी उपलब्धियों के बारे में किसानों को जानकारी उपलब्ध करायें। किसानों को पराली न जलाने को लेकर सचेत किया जाए। एफपीओ बनाकर अधिक से अधिक किसानों को लाभ दिया जाए। आगामी 28 अक्टूबर को अयोध्या में होने वाली रबी उत्पादकता गोष्टी को लेकर कमिश्नर देवीपाटन ने आयुक्त सभागार में अधिकारियों के साथ गोष्ठी को लेकर की गयी तैयारियों की मण्डलीय समीक्षा बैठक की। रबी अभियान-2024 के अन्तर्गत फसलोत्पादन की रणनीति हेतु मण्डलीय रबी उत्पादकता गोष्ठी का आयोजन आचार्य नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, कुमारगंज अयोध्या में किया गया है।

ये भी पढ़ें : Azamgarh News : खाना खाकर घर से बाहर टहलने निकले थे सदानंद, गिरने से हुई मौत, परिजनों ने हत्या की आशंका जताई

Also Read

दो पुलिसकर्मियों का हुआ डिमोशन, इंस्पेक्टर से बने सब इंस्पेक्टर, दरोगा से बने सिपाही

23 Oct 2024 08:17 PM

बहराइच Bahraich News : दो पुलिसकर्मियों का हुआ डिमोशन, इंस्पेक्टर से बने सब इंस्पेक्टर, दरोगा से बने सिपाही

हराइच में दो पुलिसकर्मियों को बार-बार कार्य में लापरवाही बरतना भारी पड़ गया। एसपी वीरेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट पर डीजीपी उत्तर प्रदेश द्वारा दो पुलिसकर्मियों... और पढ़ें