Gonda News : विभागीय अधिकारियों के साथ मंडल आयुक्त ने की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

विभागीय अधिकारियों के साथ मंडल आयुक्त ने की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश
UPT | मंडल आयुक्त ने की समीक्षा बैठक

Aug 02, 2024 17:59

देवीपाटन मंडल के मंडल आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील मंडल के सभी मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारियों व विभागीय अधिकारियों के साथ मंडल के समीक्षा बैठक करते हुए...

Aug 02, 2024 17:59

Gonda News : देवीपाटन मंडल के मंडल आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील मंडल के सभी मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारियों व विभागीय अधिकारियों के साथ मंडल के समीक्षा बैठक करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

उन्हें पर्याप्त हरा चारा व भूसा दें
समीक्षा बैठक के दौरान मंडल आयोग शशि भूषण लाल सुशील ने अधिकारियों को कहा कि अधिकारी सभी गौशालाओं की स्थिति को ठीक रखें, गौशाला रहने वाले गोवंशों को स्वस्थ रखें, उन्हें पर्याप्त हरा चारा व भूसा दें। आवारा गोवंशों का अधिक से अधिक संरक्षण किया जाए, अधिकारी समय-समय पर गोशालाओं का औचक निरीक्षण करते रहे। आयुक्त देवीपाटन मंडल शशि भूषण लाल सुशील ने शुक्रवार को पशुपालन विभाग की हुई मंडलीय समीक्षा बैठक में कही।

अधिक से अधिक नेपियर घास का करें उत्पादन
मंडल में पशुपालन विभाग के द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के सम्बन्ध में आयुक्त ने सभी जिलों के विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में गोंडा के अलावा अन्य जनपदों के अधिकारी ऑनलाइन वीसी के माध्यम से जुड़े रहे। बैठक में उनके द्वारा गौशालाओ और गोवंशों के संरक्षण की गहनता से समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि गोवंशों के लिए सभी अधिकारी गोचर की जमीनt खोजें और अधिक से अधिक नेपियर घास का उत्पादन करें। गौशालाओं के लिए हरा चारा व भूसा पानी आदि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहना चाहिए अन्यथा संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

समय से किया जाए भुगतान
 मंडल आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील ने बताया कि शासन से सख्त निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी गौशाला में अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए यदि किसी गौशाला में अव्यवस्था पाई गई तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि गौशालाओं में काम करने वाले कर्मचारी आदि का समय से भुगतान किया जाए सभी सीडीओ गौशाला से संबंधित भुगतान को समय से करायें।

किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरते
 समीक्षा बैठक के दौरान सीवीओ गोंडा के द्वारा आधी अधूरी जानकारी देने पर स्पष्टीकरण तलब किया। साथ ही सभी सीवीओ का निर्देश दिए कि वह किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरते। गोवंशों को पर्याप्त मात्रा हरा चारा व भूसा पानी आदि दिया जाए जिससे कि वह आय  का अच्छा स्रोत साबित हो । गौशालाओं के माध्यम से विभिन्न प्रकार के आय अर्जित की जाए। उन्होंने सभी नगर निकाय को शहर में आवारा पशुओं की समस्या को तत्काल दूर करने और भूसा का समय से खरीद कर गौशाला तक पहुंचाने के निर्देश दिए । इस मौके पर अपर आयुक्त , संयुक्त विकास आयुक्त, समस्त मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एवं सभी जनपदों से संबंधित अधिकारी आनलाइन जुड़े रहे।

Also Read

इलाज के दौरान महिला की मौत पर बवाल, 700 रुपये की मांग का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच

16 Sep 2024 06:52 PM

गोंडा गोंडा मेडिकल कॉलेज में हंगामा : इलाज के दौरान महिला की मौत पर बवाल, 700 रुपये की मांग का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच

गोंडा जिले का गोंडा मेडिकल कॉलेज एक बार फिर विवादों में आ गया है। यहां इलाज के दौरान एक 40 वर्षीय महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। और पढ़ें