गोंडा में हिंदू सुरक्षा यात्रा का आयोजन : उत्पीड़न के खिलाफ जागरूकता फैलाने का प्रयास

उत्पीड़न के खिलाफ जागरूकता फैलाने का प्रयास
UPT | यात्रा निकालते हिंदू संगठन के लोग।

Oct 19, 2024 13:18

सरकार द्वारा हिंदुओं के खिलाफ हो रहे उत्पीड़न को लेकर कोई ठोस कदम न उठाए जाने से नाराज होकर अब हिंदू संगठन के लोगों ने खुद अपने हाथों में कमान संभाल रखी है।

Oct 19, 2024 13:18

Gonda News : हिंदू संगठनों के बीच बढ़ते आक्रोश के बीच, गोंडा जिले में हाल ही में हिंदू सुरक्षा यात्रा का आयोजन किया गया। यह यात्रा हिंदुओं के खिलाफ लगातार बढ़ रहे उत्पीड़न के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से निकाली गई। यात्रा में शामिल सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए हनुमान जी का चित्र लेकर गांव-गांव में भ्रमण किया।

यात्रा की शुरुआत हनुमानगढ़ी से की
इस यात्रा की शुरुआत अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गोंडा शहर के हनुमानगढ़ी से की। यात्रा का मार्ग लगभग 5 किलोमीटर था, जिसमें यात्रा के प्रतिभागियों ने स्थानीय लोगों को उत्पीड़न के मुद्दे पर जागरूक किया। इसी तरह, इटियाथोक बाजार से भी एक यात्रा निकाली गई, जो लगभग 8 किलोमीटर तक फैली और कई गांवों का भ्रमण करते हुए हनुमानगढ़ी मंदिर इटियाथोक में पहुंची। वहां सभी प्रतिभागियों को प्रसाद वितरण किया गया और एकजुट होने की शपथ दिलाई गई।



हिंदुओं पर हो रहे उत्पीड़न : गोंडा जिला अध्यक्ष
राष्ट्रीय बजरंग दल के गोंडा जिला अध्यक्ष मुकेश तिवारी ने कहा कि हिंदुओं पर हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ सरकार की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। इसलिए यह यात्रा हिंदुओं को सुरक्षा के उपायों के बारे में जागरूक करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि यात्रा का उद्देश्य यह भी है कि हिंदू समुदाय एकजुट होकर अपनी संस्कृति और अधिकारों की रक्षा कर सके।

यात्रा का मुख्य उद्देश्य हिंदू समाज को संगठित करना
अवध प्रांत के संगठन मंत्री वेद सचान ने बताया कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य हिंदू समाज को संगठित करना है, ताकि वे अपने अधिकारों के लिए एकजुट होकर खड़े हो सकें। वेद सचान ने यह भी कहा कि यह यात्रा आने वाले दिनों में हर गांव, कस्बे और मोहल्ले में पहुंचेगी, ताकि अधिक से अधिक लोग इस जागरूकता अभियान का हिस्सा बन सकें।

Also Read

पीड़ित परिवाराें से मिलने जा रहे माता प्रसाद को प्रशासन ने रोका, सपा नेता ने कहा- एनकाउंटर नहीं हत्याएं हो रहीं

19 Oct 2024 01:57 PM

बहराइच बहराइच हिंसा : पीड़ित परिवाराें से मिलने जा रहे माता प्रसाद को प्रशासन ने रोका, सपा नेता ने कहा- एनकाउंटर नहीं हत्याएं हो रहीं

बहराइच में हुई हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बहराइच जाने से प्रशासन ने रोक दिया... और पढ़ें