Lucknow News : पीयूष ने रोलर स्केटिंग में जीते दो स्वर्ण

पीयूष ने रोलर स्केटिंग में जीते दो स्वर्ण
UPT | पीयूष ने रोलर स्केटिंग में जीते दो स्वर्ण।

Oct 19, 2024 21:23

एसकेडी अकादमी के पीयूष सिंह रावत ने जिला रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप में 500 मीटर रिंक रेस और 1000 मीटर रोड रेस में दो स्वर्ण पदक जीत कर अपने संस्थान और माता पिता का मान बढ़ाया है।

Oct 19, 2024 21:23

Lucknow News : एसकेडी अकादमी के पीयूष सिंह रावत ने जिला रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप में 500 मीटर रिंक रेस और 1000 मीटर रोड रेस में दो स्वर्ण पदक जीत कर अपने संस्थान और माता पिता का मान बढ़ाया है। वहीं एमिटी इंटरनेशनल स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट में एसकेडी एकेडमी की अंडर-17 ब्वायज बास्केटबॉल टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। उत्कृष्ट प्रदर्शन किए जाने पर एसकेडी समूह के निदेशक मनीष सिंह ने छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमे अपने छात्रों की उपलब्धि पर गर्व महसूस करते हैं।यह सफलता संस्थान की खेल में समग्र विकास और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

विषय का चयन सावधानी पूर्वक करें
नवयुग कन्या महाविद्यालय में शिक्षा शास्त्र विभाग की ओर से टर्म पेपर कैसे लिखें, इंटर्नशिप या माइनर प्रोजेक्ट विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला हुई। विशिष्ट वक्ता लविवि शिक्षा शास्त्र की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. आकांक्षा सिंह ने टर्म पेपर पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि सबसे पहले विषय का चयन सावधानी पूर्वक करना चाहिए। परिचय और उस क्षेत्र का विशेष अध्ययन करें। पाठ्य विभाजन कर अलग-अलग स्रोतों का सहारा लें। त्रुटियों से बचें। सभी पढ़े गए स्रोतों का संदर्भ अवश्य दें। 



इंटर्नशिप का महत्व 
नारी शिक्षा निकेतन के समाजशास्त्र विभाग की प्रो. सुनीता कुमार ने कहा कि इंटर्नशिप करके विशिष्ट ज्ञान और नेटवर्क विकसित कर सकते हैं। एपी सेन कॉलेज के अर्थशास्त्र विभाग की सहायक आचार्य डॉ. मोनिका अवस्थी ने बताया कि लघु शोध प्रबंध किसी प्रोजेक्ट का लिखित और व्यवस्थित विवरण होता है। इसमें शोध की कहानी बताई जाती है। प्राचार्या प्रो. मंजुला उपाध्याय और शिक्षाशास्त्र विभागाध्यक्ष ऐश्वर्या सिंह, प्रो. संगीता शुक्ला, प्रो. ऋचा शुक्ला, प्रो. सीमा सरकार समेत छात्र-छात्राएं और यूपी राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय से सम्बद्ध छात्राओं ने भी प्रतिभागिता की।

Also Read

मूर्तियों को अंतिम रूप देने में जुटे कलाकार, पत्थर पर उकेर रहे मन के भाव 

19 Oct 2024 10:03 PM

लखनऊ शैल उत्सव : मूर्तियों को अंतिम रूप देने में जुटे कलाकार, पत्थर पर उकेर रहे मन के भाव 

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के वास्तुकला एवं योजना संकाय में आयोजित शैल उत्सव के  छठे दिन छठें दिन सभी कलाकार अपने अपने मूर्तिशिल्प को अंतिम रूप देने में लगे रहे। और पढ़ें