बड़ी कार्रवाई : भ्रष्टाचार मामले में खंड शिक्षा अधिकारी निलंबित, विधायक ने की थी शिकायत

भ्रष्टाचार मामले में खंड शिक्षा अधिकारी निलंबित, विधायक ने की थी शिकायत
UPT | खंड शिक्षा अधिकारी ध्रुव प्रसाद जायसवाल।

Feb 12, 2024 21:59

तरबगंज विकासखंड में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी ध्रुव प्रसाद जायसवाल पर आरोप है कि वह लगातार तरबगंज शिक्षा क्षेत्र में तैनात शिक्षकों का उत्पीड़न करते हुए अपने ड्राइवर और कर्मचारियों से अवैध वसूली करवा रहे थे।

Feb 12, 2024 21:59

Gonda News (मनोज कुमार) : भ्रष्टाचार और शिक्षकों का उत्पीड़न करने के मामले में खंड शिक्षा अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। भाजपा विधायक द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार और शिक्षकों के उत्पीड़न किए जाने को लेकर के शासन से शिकायत की गई थी। खंड शिक्षा अधिकारी पर शिक्षकों से अवैध वसूली और उत्पीड़न किए जाने का गंभीर आरोप लगा था।

तरबगंज विकासखंड में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी ध्रुव प्रसाद जायसवाल पर आरोप है कि वह लगातार तरबगंज शिक्षा क्षेत्र में तैनात शिक्षकों का उत्पीड़न करते हुए अपने ड्राइवर और कर्मचारियों से अवैध वसूली करवा रहे थे। जिसको लेकर के शिक्षकों ने तरबगंज भाजपा विधायक प्रेम नारायण पांडेय से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी थी। शिक्षकों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर भाजपा विधायक ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा को पत्र लिखकर खंड शिक्षा अधिकारी ध्रुव प्रसाद जायसवाल के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की थी। 

भाजपा विधायक की शिकायत पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा एडी बेसिक देवीपाटन मंडल की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित कर जांच करके रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए थे। जांच कमेटी द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर अपर शिक्षा निदेशक बेसिक संजय यादव ने खंड शिक्षा अधिकारी तरबगंज ध्रुव प्रसाद जायसवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक अयोध्या से संबद्ध कर दिया। वही मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक देवी पाटन मंडल को जांच अधिकारी नामित करते हुए विभागीय जांच कर एक सप्ताह के अंदर विस्तृत रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

Also Read

बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

19 Sep 2024 07:30 PM

गोंडा तालिबानी सजा देने वाले दबंगों पर कार्रवाई : बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

एक युवक को बच्चा चोर समझकर पीटने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों, निर्मल शुक्ला और मनोज शुक्ला ने अपने साथियों के साथ मिलकर तबारक अली की बेरहमी से पिटाई की... और पढ़ें