श्रावस्ती कलेक्ट्रेट में डिजिटल युग का आगाज : ई-ऑफिस प्रणाली से सरकारी कामकाज में आएगी तेजी और पारदर्शिता

ई-ऑफिस प्रणाली से सरकारी कामकाज में आएगी तेजी और पारदर्शिता
UPT | E-Office System

Aug 16, 2024 14:56

इस नवीन व्यवस्था का उद्देश्य सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में गति लाना और कार्यालय के कामकाज को अधिक कुशल बनाना है। जिलाधिकारी ने इस प्रणाली का उद्घाटन करते हुए फैमिली आईडी से...

Aug 16, 2024 14:56

Short Highlights
  • जिलाधिकारी कार्यालय में पेपरलेस ई-ऑफिस प्रणाली का शुभारंभ
  • इससे फाइलों और महत्वपूर्ण दस्तावेजों का आदान-प्रदान तुरंत हो सकेगा
  • इससे समय की बचत होगी
Shravasti News :  श्रावस्ती जिले में प्रशासनिक कार्यों में एक नया अध्याय शुरू हुआ है। जिलाधिकारी कार्यालय में पेपरलेस ई-ऑफिस प्रणाली का शुभारंभ किया गया है। इस नवीन व्यवस्था का उद्देश्य सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में गति लाना और कार्यालय के कामकाज को अधिक कुशल बनाना है। जिलाधिकारी ने इस प्रणाली का उद्घाटन करते हुए फैमिली आईडी से संबंधित आवेदनों के त्वरित निपटारे के लिए ऑनलाइन डिजिटल आदेश जारी किया।

लंबे समय तक सुरक्षित रहेंगे दस्तावेज
यह नई प्रणाली सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के कार्य प्रणाली में एक बड़ा बदलाव लाएगी। अब वे अपना सारा काम ऑनलाइन पोर्टल पर ही संपादित करेंगे। इससे फाइलों और महत्वपूर्ण दस्तावेजों का आदान-प्रदान तुरंत हो सकेगा। ई-ऑफिस प्रणाली के माध्यम से दस्तावेजों को लंबे समय तक डिजिटल रूप में सुरक्षित रखा जा सकेगा। यह न केवल कागज की बचत करेगा बल्कि कीमती समय की भी बचत होगी।



जल्दी होगा काम का निपटारा
इस डिजिटल परिवर्तन से शासकीय कार्य पद्धति में महत्वपूर्ण सुधार की उम्मीद है। पेपरलेस ई-ऑफिस प्रणाली से सरकारी कामकाज की गति और दक्षता में वृद्धि होगी। इसका सीधा लाभ आम जनता को मिलेगा, क्योंकि उनके कार्य अब और अधिक तेजी से निपटाए जा सकेंगे। यह कदम प्रशासन में पारदर्शिता बढ़ाने और नागरिक सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए उठाया गया है।

ये भी पढें- हज यात्रा 2025 : घर बैठे मोबाइल एप से करें आवेदन, 9 सितंबर तक भर सकते हैं ऑनलाइन फॉर्म

Also Read

बोले-तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मछली के तेल और सुअर की चर्बी पाई गई

5 Oct 2024 06:17 PM

गोंडा बृजभूषण शरण सिंह का विवादित बयान : बोले-तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मछली के तेल और सुअर की चर्बी पाई गई

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने हाल ही में गौ पालन और तिरुपति बालाजी के प्रसाद को लेकर विवादित बयान दिया है। और पढ़ें