6 महीने बाद कब्र खोदकर निकाला गया शव : डीएम के आदेश पर की गई कार्रवाई, जानें क्या है पूरा मामला

डीएम के आदेश पर की गई कार्रवाई, जानें क्या है पूरा मामला
UPT | कब्र से निकाला गया शव।

Jul 26, 2024 18:43

उमरी बेगमगंज थाने की पुलिस ने दुर्घटना से युवक की मौत को बताकर बिना पोस्टमार्टम कराए शव को दफन करवा दिया गया था। साथ ही पीड़ित परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी।

Jul 26, 2024 18:43

Gonda News : जिले के उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के डिक्सिर गांव में डीएम नेहा शर्मा के आदेश पर 30 वर्षीय हनीफ उर्फ कप्तान का 6 महीने बाद कब्र खोदकर उसका शव बाहर निकाला गया है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डीएम द्वारा गठित किए गए 3 सदस्यीय डॉक्टरों के पैनल द्वारा वीडियोग्राफी की निगरानी में पोस्टमार्टम किया जाएगा। 

कोर्ट के आदेश पर आरोपी पर दर्ज हुआ था मुकदमा
जानकारी के मुताबिक उमरी बेगमगंज थाने की पुलिस ने दुर्घटना से युवक की मौत को बताकर बिना पोस्टमार्टम कराए शव को दफन करवा दिया गया था। साथ ही पीड़ित परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। इसके बाद मृतक के परिजनों ने कोर्ट का सहारा लिया। कोर्ट के आदेश पर बीते 21 मई को आरोपी दोस्त सलमान के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। 

क्या है पूरा मामला
दरअसल बीते 23 फरवरी को मृतक हनीफ उर्फ कप्तान को गांव के ही रहने दोस्त सलमान ने घर से बुलाकर बाजार ले गया था। गांव से 2 किलोमीटर दूरी पर मारपीट करके गंभीर रूप से घायल कर दिया था। परिजनों द्वारा इलाज के लिए लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां 25 फरवरी को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी परिजनों ने तहरीर देकर दोस्त सलमान के ऊपर हत्या करने का आरोप लगाया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और सड़क दुर्घटना बात कर मृतक युवक के शव को दफन करवा दिया गया था। 

वही 2 महीने बाद जब परिजनों को हत्या किए जाने की जानकारी मिली, तो परिजनों ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर बीते 21 मई को धारा-156/3 के तहत आरोपी सलमान के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था। डीएम नेहा शर्मा को एक पत्र देकर कब्र से शव को बाहर निकलवा कर वीडियोग्राफी द्वारा पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की थी। डीएम के आदेश पर शुक्रवार को नायब तहसीलदार तरबगंज रंजन वर्मा, सीओ तरबगंज विनय सिंह, उमरी बेगमगंज पुलिस की मौजूदगी में मजदूरों द्वारा मृतक हनीफ के शव को कब्र से खोज कर बाहर निकाला गया है। डीएम के आदेश पर तीन डॉक्टरों के पैनल द्वारा वीडियोग्राफी की निगरानी में मृतक युवक का पोस्टमार्टम किया जाएगा। 

Also Read

योगी सरकार की पहल पर विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहा है गोंडा का वनटांगिया समुदाय 

7 Sep 2024 06:25 PM

गोंडा Gonda News : योगी सरकार की पहल पर विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहा है गोंडा का वनटांगिया समुदाय 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विजन है कि उत्तर प्रदेश में कोई ऐसा जिला, कोई गांव, कोई व्यक्ति विकास की दौड़ में पीछे न छूटने पाए। विकास ऐसा हो... और पढ़ें