ताश के पत्तों की तरह ढह गई इमारत : खौफनाक था मंजर, घायलों ने सुनाई आपबीती, बताई हादसे की वजह

खौफनाक था मंजर, घायलों ने सुनाई आपबीती, बताई हादसे की वजह
UPT | ताश के पत्तों की तरह ढह गई इमारत।

Sep 07, 2024 22:57

ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार को बारिश के दौरान तीन मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह भरभराकर ढह गई। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे इमारत के गिरने के साथ हुए धमाके को सुनकर लोगों में दहशत फैल गई।

Sep 07, 2024 22:57

Lucknow News : ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार को बारिश के दौरान तीन मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह भरभराकर ढह गई। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे इमारत के गिरने के साथ हुए धमाके को सुनकर लोगों में दहशत फैल गई। इमारत ढहने का मंजर देखकर लोगों की रूह कांप गई। हादसा इतना भवायह था कि इमारत के मौजूद लोगों के साथ उनकी चीखें तक दब गईं। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इमारत काफी जर्जर हो गई थी।

घायलों की आंखों में तैर रहा खौफ का मंजर
लोकबंधु अस्तपताल में भर्ती घायलों की आंखों में अब तक भी हादसे का खौफ तैर रहा है। अस्पताल में भर्ती एक युवक ने बताया कि बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर दवाइयों का गोदाम था। उसमें करीब 20 से ज्यादा लोग काम कर रहे थे। दोपहर को गत्ते में दवाइयां भरा रहा था। तभी अचानक छत ढहने लगी। धम से एक आवाज आई और चीख-पुकार मच गई। सभी लोग जान बचाने के लिए नीचे भागने लगे। इस दौरान कई लोग मलबे में दब गए। वह भी बिल्डिंग से नीचे उतरने के दौरान मलबे में दब गया। कुछ देर बाद उसे बचा लिया गया।

एकदम से भरभराकर ढही इमारत
एक अन्य घायल ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि ऊपर के फ्लोर पर ज्यादा लोड़ होने से नीचे के माले की प्लाई की दीवार और पिलर भार झेल नहीं पाए। बारिश के दौरान तेज हवा चली और एकदम से पूरी इमारत ढह गई। उसने बताया कि समझ ही नहीं आया कि क्या करें। मेरा तो दिल बैठ गया। दिमाग सुन्न सा हो गया। किसी को यह नहीं सूझा कि क्या करें। तभी उसने नीचे भागकर अपनी जान बचाई। इस बीच भाई को बचने में पैर पर इमारत का मलबा गिर गया। जिससे वह घायल हो गया।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
इमारत में मोटा नमक, तेल व पाइप निर्माता कंपनी और दवाई कंपनी का गोदाम था। हादसे के बाद मलबे में दबे 28 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला गया। घायलों को लोक बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें पांच लोगों की मौत हो गई है। जबकि गंभीर रुप से घायल तीन लोगों को ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। घटना के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड के साथ एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है। हादसे के बाद आठ एम्बुलेंस मौके पर हैं और आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त एम्बुलेंस के लिए बोला गया है। अभी अंदर कई लोग फंसे हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस हादसे में बिल्डिंग के मलबे में ट्रक भी दब गया। गनीमत रही कि हादसे के वक्त ट्रक में कोई मौजूद नहीं था।

हादसे में जान गंवाने वाले लोग
पंकज तिवारी (40 वर्ष) पुत्र सत्य प्रकाश तिवारी।
धीरज गुप्ता (48 वर्ष) पुत्र महादेव गुप्ता।
अरूण सोनकर (28 वर्ष) पुत्र संजय सोनकर।
राजकिशोर (27 वर्ष) पुत्र श्रीकृष्ण।
जसप्रीत सिंह साहनी। 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें