मेडिकल सेक्टर की सभी तरह की सुविधाएं अब एक जगह होंगी उपलब्ध : मेडिसिटी योजना के लिए 25 भूखंडों की हुई नीलामी, जीडीए को 117 करोड़ की हुई आय 

मेडिसिटी योजना के लिए 25 भूखंडों की हुई नीलामी, जीडीए को 117 करोड़ की हुई आय 
UPT | गोरखपुर विकास प्राधिकरण।

Mar 22, 2024 23:14

मेडिसिटी में ई-निलामी के माध्यम से 25 भूखंडों को नीलामी करने में गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) को सफलता मिली है। इन भूखंडों की बिक्री से जीडीए को 117 करोड़ रुपये का राजस्व मिला है।

Mar 22, 2024 23:14

Gorakhpur News : मेडिकल सेक्टर की सभी तरह की सुविधाएं एक जगह उपलब्ध कराने के लिए मेडिसिटी योजना विकसित की जा रही है। खोराबार टाउनशिप में इसके लिए प्लाटों की नीलामी भी शुरू हो गई है। मेडिसिटी में ई-निलामी के माध्यम से 25 भूखंडों को नीलामी करने में गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) को सफलता मिली है। इन भूखंडों की बिक्री से जीडीए को 117 करोड़ रुपये का राजस्व मिला है।

172 व्यावसायिक भूखंडों के लिए रजिस्ट्रेशन का मौका
गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने खोराबार टाउनशिप व मेडिसिटी परियोजना में 172 व्यावसायिक भूखंड के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का मौका दिया था। इस परियोजना के अंतर्गत ग्रुप हाउसिंग, व्यावसायिक भूमि, हॉस्पिटल, क्लिनिक लेन, डाग्नोस्टिक लैब, स्कूल व हॉस्पिटल आदि के अनेक भूखंडों को ई-नीलामी करने के लिए ई-पंजीकरण खोला गया।

क्लिनिक लेन के लिए बने हैं इतने भूखंड 
क्लिनिक लेन के लिए 9 भूखंड बने हैं। जबकि हॉस्पिटल के लिए 13 भूखंड, डायग्नोस्टिक लैब का 1 भूखंड, वर्किंग मैन/वुमेन हास्टल के लिए 2 भूखंड ई-नीलामी के माध्यम से नीलाम हुए। जीडीए वीसी आनंद वर्द्धन ने बताया कि इस 25 भूखंड की नीलामी से 117 करोड़ रुपये की आय हुई है। अभी इस परियोजना में ग्रुप हाउसिंग, व्यावसायिक भूमि, हॉस्पिटल, क्लिनिक लेन, डाग्नोस्टिक लैब के लिए भूखंड खाली हैं। जिसे ई-नीलामी के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।

2 एकड़ का भूखंड यशोदा ग्रुप ने लिया 
जीडीए की खोराबार टाउनशिप व मेडिसिटी परियोजना में राष्ट्रीय कंपनी यशोदाप्लस फार्मेसी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने दो एकड़ से अधिक जमीन ई-नीलामी के माध्यम से खरीदी है। यशोदा ग्रुप इस भूखंड पर कैंसर अस्पताल बनाएगा। जिससे पूर्वांचल के साथ ही बिहार और नेपाल के मरीजों को भी फायदा मिलेगा।
 

Also Read

मुख्यमंत्री योगी ने कहा- धर्म, लोक और राष्ट्र कल्याण के लिए समर्पित रहे 'भाईजी'

29 Sep 2024 07:16 PM

गोरखपुर हनुमान प्रसाद पोद्दार को दी श्रद्धांजलि : मुख्यमंत्री योगी ने कहा- धर्म, लोक और राष्ट्र कल्याण के लिए समर्पित रहे 'भाईजी'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में हनुमान प्रसाद पोद्दार 'भाईजी' को श्रद्धांजलि देते हुए उनके जीवन और कार्यों पर प्रकाश डाला। और पढ़ें