महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय : बीएससी नर्सिंग, बी फार्मा समेत कई कोर्स में 30 तक कर सकेंगे आवेदन

बीएससी नर्सिंग, बी फार्मा समेत कई कोर्स में 30 तक कर सकेंगे आवेदन
UPT | महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय

Apr 05, 2024 10:25

महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों में सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. प्रदीप कुमार राव ने बताया कि नए शैक्षणिक सत्र में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।

Apr 05, 2024 10:25

Short Highlights
  • बीएससी नर्सिंग, बी फार्मा समेत कई कोर्सेज में 30 तक कर सकेंगे आवेदन
  • बीबीए लॉजिस्टिक जैसा कोर्स भी चला रहा है महायोगी गोरखनाथ विवि
  • डिप्लोमा से लेकर स्नातक, परास्नातक और डॉक्टरेट तक के लिए आवेदन का मौका
Gorakhpur News : महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में रोजगारपरक एवं अन्य महत्वपूर्ण विभिन्न पाठ्यक्रमों में सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। यहां बीएससी नर्सिंग, बी फार्मा, बीबीए लॉजिस्टिक समेत कई जॉब ओरिएंटेड और स्नातक/परास्नातक, डॉक्टरेट व डिप्लोमा कोर्सेज में प्रवेश के लिए 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। 

प्रवेश परीक्षा  निर्धारित तिथियों में होगी
विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. प्रदीप कुमार राव ने बताया कि नए शैक्षणिक सत्र में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। जबकि प्रवेश परीक्षा अलग-अलग पाठ्यक्रम के अनुसार निर्धारित तिथियों में होगी। बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 19 मई को होगी।  जबकि जीएनएम, बीएससी ऑनर्स / एमएससी ( बायोटेक्नोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, मेडिकल बायोकेमिस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी ),  बीएससी ऑनर्स कृषि, बी फार्मा एवं डी फार्मा (एलोपैथ) कोर्स में प्रवेश के लिए परीक्षा 21 मई को होगी। 

एएनएम, डिप्लोमा इन लैब टेक्नीशियन, इमरजेंसी एन्ड ट्रामा केयर टेक्नीशियन, ऑप्टोमेट्री, ऑर्थोपेडिक एन्ड प्लास्टर टेक्नीशियन, डायलिसिस टेक्नीशियन, एनेस्थीशिया एन्ड क्रिटिकल केयर टेक्नीशियन, पीएचडी, बीबीए लॉजिस्टिक के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि 26 मई निर्धारित है।  

परिणाम 31 मई को घोषित किए जाएंगे
सभी प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम 31 मई को घोषित किए जाएंगे।  ऑफलाइन काउंसलिंग, प्रमाण पत्रों का सत्यापन और शुल्क जमा करने के कार्य 5 से 14 जून तक होंगे। रिक्त सीटों पर काउंसलिंग 15 जून को होगी।  प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद 15 जुलाई से कक्षाओं का प्रारम्भ हो जाएगा। कोर्स एवं प्रवेश प्रक्रिया संबंधित जानकारी विश्वविद्यालय के वेबसाइट्स  https://mgug.ac.in/ पर ऑनलाइन  उपलब्ध है। admissions@mgug.ac.in पर भी जानकारी ली जा सकती है । साथ ही प्रवेश लेने वाली अभ्यर्थी को प्रवेश संबंधित कोई असुविधा न हो इसके लिए विश्वविद्यालय की तरफ से हेल्पलाइन नंबर 9559991801 भी जारी किया गया है।

Also Read

शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

19 Sep 2024 05:28 PM

गोरखपुर सनकी आशिक ने प्रेमिका की कार से रौंदकर की हत्या : शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

गोरखपुर से बड़ी घटना सामने आई है, जहां गीड़ा पुलिस ने एक सनकी आशिक को गिरफ्तार किया है। उसने अपनी प्रेमिका की कार से रौंदकर हत्या कर दी... और पढ़ें