Deoria News : जिला पंचायत सदस्यों की यहीं मांग, बजट बढ़ाए सरकार

जिला पंचायत सदस्यों की यहीं मांग, बजट बढ़ाए सरकार
Uttar Pradesh Times | जिला पंचायत सदस्यों ने बैठक की।

Jan 19, 2024 16:22

बैठक में 7 फरवरी को लखनऊ में होने वाले धरना कार्यक्रम पर चर्चा हुई । प्रदेश अध्यक्ष नीरज इंसान एडवोकेट ने कहा कि जिला पंचायत सदस्यों की सात सूत्रीय मांगों के समर्थन में 7 फरवरी को लखनऊ विधानसभा के सामने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन दिया जाएगा।

Jan 19, 2024 16:22

Deoria news (बैकुंठ नाथ शुक्ल): जिला पंचायत सदस्य वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक शुक्रवार को जिला पंचायत देवरिया के निरीक्षण भवन पर हुई l

7 फरवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ को देंगे ज्ञापन
बैठक में 7 फरवरी को लखनऊ में होने वाले धरना कार्यक्रम पर चर्चा हुई । प्रदेश अध्यक्ष नीरज इंसान एडवोकेट ने कहा कि जिला पंचायत सदस्यों की सात सूत्रीय मांगों के समर्थन में 7 फरवरी को लखनऊ विधानसभा के सामने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन दिया जाएगा। जिला पंचायत सदस्य वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष व जनपद देवरिया से जिला पंचायत सदस्य कमलेश पांडेय ने कहा कि जिला पंचायत के सदस्यों को मिनी विधायक का दर्जा है, लेकिन अधिकार और बजट के नाम पर वह जीरो हैं। जिसकी वजह से जनता के भावनाओं के अनुरूप वह विकास कार्य एवं प्रशासनिक कार्य नहीं करा पाते हैं। जनता जिला पंचायत सदस्यों से काफी उम्मीद रखती है, लेकिन सदस्यों के पास बजट और अधिकार नहीं होने से वह जनमानस के सामने अपने आप को असहाय महसूस करते हैं। 

मुख्यमंत्री से है उम्मीद
प्रदेश महासचिव मुकेश यादव और प्रदेश उपाध्यक्ष राम बचन सरोज ने कहा कि यह संजोग और सौभाग्य है कि पंचायती राज विभाग पहली बार मुख्यमंत्री के पास है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री हम लोगों की मांग जरूर पूरा करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश सचिव सुभाष यादव, संगठन प्रवक्ता श्याम कन्हैया यादव, प्रदेश सचिव अरविंद प्रसाद प्रभा भारती, गोरखपुर मंडल के सह प्रभारी विश्वजीत सिंह सैथवार, जिला अध्यक्ष देवरिया संदेश यादव, गोरखपुर मंडल के सह प्रभारी राजन शाही, जिला अध्यक्ष कुशीनगर प्रदीप सिंह, जिला अध्यक्ष महाराजगंज गणेश पांडेय, जिला अध्यक्ष गोरखपुर अवध नारायण यादव, हरेराम यादव, अमित रजक, अनिल सिंह, सुनील निषाद, राजीव यादव आदि मौजूद रहे। 
 

Also Read

धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

16 Sep 2024 04:23 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां धर्मशाला बाजार में नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए कांप्लेक्स को ध्वस्त किया जाएगा। निगम ने कब्जा करने वाले सपा नेता विजय कुमार गुप्ता को नोटिस... और पढ़ें