Deoria News : चुनावी समर तैयार, बीजेपी ने घोषित नहीं किया उम्मीदवार, टिकट की रेस में... 

चुनावी समर तैयार, बीजेपी ने घोषित नहीं किया उम्मीदवार, टिकट की रेस में... 
UPT | देवरिया सदर सीट पर लोकसभा चुनाव।

Apr 03, 2024 17:31

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समर तैयार हो गया है। सातवें चरण में एक जून को देवरिया में मतदान होना है। कांग्रेस-सपा गठबंधन ने पूर्व विधायक व कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह...

Apr 03, 2024 17:31

Short Highlights
  • चुनाव होने में बचा है दो महीने से कम समय।
  • कांग्रेस-सपा गठबंधन ने अखिलेश प्रताप सिंह को बनाया है प्रत्याशी।
Deoria News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समर तैयार हो गया है। सातवें चरण में एक जून को देवरिया में मतदान होना है। कांग्रेस-सपा गठबंधन ने पूर्व विधायक व कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह को सदर सीट से प्रत्याशी बनाया है। वहीं, भाजपा में अब तक उम्मीदवारी के लिए मंथन जारी है। मतदान होने में दो माह से भी कम समय बचा है। ऐसे में भाजपा की ओर से उम्मीदवार का ऐलान कभी भी हो सकता है। दावेदारों के समर्थक टिकट की रेस में अपने-अपने नेता को आगे बताने में जुटे हैं। चर्चाओं की बयार कभी इधर तो कभी उधर से बह रही है।

हर दिन कठिन, हर रात भारी
चुनाव की तारीख जैसे-जैसी नजदीक आती जा रही है। भाजपा में टिकट के दावेदारों की बेचैनी बढ़ती जा रही है। कई बार ऐसी चर्चाएं चलीं कि आज भाजपा देवरिया संसदीय सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान करेगी, लेकिन शाम होते-होते यह चर्चा अफवाह साबित हुई। हालांकि अब चुनाव का समय काफी करीब आ गया है। जिसके चलते दावेदारों के लिए हर दिन कठिन, हर रात भारी पड़ रही है।

चर्चा में हैं ये नाम
यूं तो लोकसभा सीट देवरिया सदर से टिकट की दावेदारी में दो दर्जन से अधिक नाम सामने आ रहे हैं। सबके समर्थक अपने नेता की दावेदारी को मजबूत बता रहे हैं, लेकिन चर्चा में जो नाम हैं, उनमें शशांक मणि, निवर्तमान सांसद रमापतिराम त्रिपाठी, प्रदेश कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, अभय नाथ त्रिपाठी, सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी, पूर्व विधायक सत्यप्रकाश मणि, अजय मणि त्रिपाठी, रजनी पांडेय, मालिनी अवस्थी आदि शामिल हैं।

कयासों के विपरीत उम्मीदवार उतारती है भाजपा
भाजपा किसे किस चुनाव में कहां से अपना उम्मीदवार बनाएगी, यह कह पाना मुश्किल है। बीते 2014 के लोकसभा चुनाव पर नजर डालें तो पार्टी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र को देवरिया से चुनाव लड़ाने का ऐलान पार्टी ने एकाएक ही किया था। इसी तरह 2019 के लोकसभा चुनाव में तमाम कयासों को झुठलाते हुए भाजपा ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापतिराम त्रिपाठी को सदर सीट से उम्मीदवार बना दिया। हालांकि इस बार के चुनाव में पार्टी सूत्रों का कहना है कि भाजपा बाहरी या कोई नया चेहरा नहीं लाएगी। स्थानीय नेताओं को मौका मिलने की उम्मीद अधिक है।

Also Read

बेटी को ढूंढने के लिए मां से फ्लाइट टिकट बुक करवाने वाला दरोगा सस्पेंड

26 Jul 2024 08:15 PM

देवरिया यूपी टाइम्स की खबर का हुआ असर : बेटी को ढूंढने के लिए मां से फ्लाइट टिकट बुक करवाने वाला दरोगा सस्पेंड

उत्तर प्रदेश टाइम्स की खबर का बड़ा असर हुआ है। देवरिया में बेटी को ढूंढने के लिए उसकी मां से ही फ्लाइट की टिकट बुक करवाने वाले दरोगा पर गाज गिर गई है। मामले में कार्रवाई करते हुए एसपी ने दरोगा लक्ष्मी नारायण को निलंबित कर दिया है। और पढ़ें