Deoria News : धूप ही तो है, पिघल थोड़े न जाएंगे..., बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे अधिकारी डीएम की फटकार सुन दंग रह गए

धूप ही तो है, पिघल थोड़े न जाएंगे..., बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे अधिकारी डीएम की फटकार सुन दंग रह गए
UPT | डीएम दिव्या मित्तल ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया

Jul 17, 2024 18:57

डीएम दिव्या मित्तल बुधवार को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र दौरे पर थीं। इस दौरान लापरवाही पर उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई। धूप से बचने के लिए सहयोगी अधिकारी ने वहां से चलने को कहा तो बोलीं - अरे यार...रुको धूप ही तो है..पिघल थोड़े न जाएंगे..

Jul 17, 2024 18:57

Deoria News : उत्तर प्रदेश के देवरिया में बाढ़ से प्रभावित रुद्रपुर क्षेत्र में स्थित पिडरा पुल की बिगड़ती स्थिति को लेकर नवनियुक्त जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने गंभीर चिंता व्यक्त की है। गोर्रा नदी में आई बाढ़ के कारण पुल का अप्रोच मार्ग धंसने की खबर मिलते ही जिलाधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचीं और स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान लापरवाही पर पीडब्ल्यूडी के कार्यकारी अभियंता को फटकार लगाई। वहीं जब धूप से बचने के लिए सहयोगी अधिकारी ने वहां से चलने को कहा तो बोलीं - "अरे यार...रुको धूप ही तो है..पिघल थोड़े न जाएंगे।" पिडरा पुल के माध्यम से 162 गांवों का संपर्क शहर से जुड़ा
दरअसल, पिडरा पुल के माध्यम से आसपास के 162 गांवों का संपर्क शहर से जुड़ा हुआ है। पुल की क्षतिग्रस्त स्थिति के कारण इन गांवों के निवासियों में भय और चिंता का माहौल है। लोगों को डर है कि यदि पुल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, तो उनका शहर से संपर्क टूट जाएगा, जिससे दैनिक जीवन में अनेक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान स्थानीय निवासी और सांसद प्रतिनिधि भी मौके पर उपस्थित थे। सभी ने एकमत होकर लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को इस स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया। जिलाधिकारी ने इस मामले को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए पीडब्ल्यूडी के कार्यकारी अभियंता से सीधे सवाल किया कि वे यह सुनिश्चित करें कि पुल का रास्ता किसी भी स्थिति में बंद न हो।

जिलाधिकारी बोलीं- मुझे प्रयास नहीं, ठोस कार्रवाई चाहिए
जिलाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में कहा, "मुझे प्रयास नहीं, बल्कि ठोस कार्रवाई चाहिए। लोगों की चिंताएं पूरी तरह से उचित हैं। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनकी समस्याओं का समाधान करें। इस पुल का रास्ता किसी भी कीमत पर बंद नहीं होना चाहिए।"

अपर जिलाधिकारी ने तेज धूप का हवाला दिया
इस दौरान, अपर जिलाधिकारी ने तेज धूप का हवाला देते हुए बैठकर चर्चा करने का सुझाव दिया। हालांकि, जिलाधिकारी मित्तल ने दृढ़ता से कहा, "अरे यार धूप ही तो है रुको पिघल थोड़ी जाएंगे  अभी हमारी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि यह महत्वपूर्ण मार्ग बंद न हो।"

भविष्य की योजनाओं पर ध्यान देना है
उन्होंने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से पूछा कि उन्होंने इस समस्या से निपटने के लिए क्या तैयारियां की हैं। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि वे अतीत की घटनाओं पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहतीं, बल्कि वर्तमान स्थिति और भविष्य की योजनाओं पर ध्यान देना चाहती हैं।

प्रयास पर्याप्त नहीं , ठोस परिणाम चाहिए
पीडब्ल्यूडी के प्रांतीय खंड के कार्यकारी अभियंता आर.के. सिंह ने जिलाधिकारी को आश्वासन दिया कि वे इस समस्या का समाधान करने का प्रयास करेंगे। हालांकि, जिलाधिकारी ने उनके जवाब से असंतुष्टि व्यक्त करते हुए कहा, "प्रयास पर्याप्त नहीं है। हमें ठोस परिणाम चाहिए। लोगों का जीवन इस पुल पर निर्भर है। हमें हर हाल में यह सुनिश्चित करना होगा कि यह मार्ग खुला रहे।"

Also Read

डीएम व पुलिस अधीक्षक ने सुनीं शिकायतें, टीम गठित कर शत-प्रतिशत शिकायतों के निस्तारण को कहा

7 Sep 2024 04:48 PM

कुशीनगर संपूर्ण समाधान दिवस : डीएम व पुलिस अधीक्षक ने सुनीं शिकायतें, टीम गठित कर शत-प्रतिशत शिकायतों के निस्तारण को कहा

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण जल्द से जल्द किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जिन मामलों का निस्तारण उच्चाधिकारी स्तर से किया जाना… और पढ़ें